अपराधियों के सपने जल्द ही होंगे धाराशायी, पुलिस की रडार पर 35 गैंगस्टर्स की संपत्ति 

अपराध के दम पर करोड़पति बनने का सपना देखने वाले अपराधियों के सपने जल्द ही धाराशायी होंगे।

image 2023 04 28T074819.927 | Sach Bedhadak

(हिमांशु शर्मा): जयपुर। अपराध के दम पर करोड़पति बनने का सपना देखने वाले अपराधियों के सपने जल्द ही धाराशायी होंगे। आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर और दहशत फैलाकर अर्जित की गई गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति अब पुलिस की रडार पर है। राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने गैंगस्टर्स और हार्डकोर बदमाशों की अवैध संपतियों पर बुलडोजर चलाने के लिए उन्हें चिह्नित कर लिया है। प्रदेश के 2500 अपराधियों की करोड़ों की संपत्ति की सूची पुलिस मुख्यालय ने तैयार कर ली है। इनमें से 35 हिस्ट्रीशीटर्स की चल संपत्ति की सूची पीएचक्यू की ओर से आयकर विभाग और स्थानीय निकाय को भेज दिया गया है।

अचल संपत्ति की तस्दीक कर स्थानीय निकाय रिपोर्ट बनाकर जल्द प्रशासन कार्रवाई की जाएगी। संपत्ति अवैध रूप से या गलत तरीके से अर्जित की गई है और वह हिस्ट्रीशीटर के परिजनों के नाम से भी है और वह भी अतिक्रमण के दायरे में है तो उस पर जल्द ही बुलडोेजर चलाया जाएगा। आय से अधिक संपत्ति किसी भी परिजन व रिश्तेदार की मिली तो आयकर विभाग भी कार्रवाई करेगा। डीआईजी क्राइम राहुल प्रकाश ने बताया कि35 हिस्ट्रीशीटर्स की संपत्ति पर कार्रवाई के लिए आईटी विभाग और संबंधित स्थानीय निकाय को लिख दिया गया है। अन्य की सूची तैयार की जा रही है।

प्रदेश में 11 हजार 500 हिस्ट्रीशीटर टारगेट पर 

प्रदेशभर में 11 हजार 500 हिस्ट्रीशीटर पुलिस के टारगेट पर हैं। इनके साथ ही उनकी संपत्ति पर भी पुलिस की नजर है। डीजीपी उमेश मिश्रा ने इनकी संपत्ति पर वज्र प्रहार करने के लिए जिला एसपी को उनके जिले की सूची सौंपकर इनकी संपत्ति के बारे में पता लगाने का टास्क दिया था। एसपी ने अपने-अपने इलाके के सभी थानाधिकारियों व स्पेशल टीमों को इस काम में लगा दिया।

उनकी सूचना के आधार पर अब तक करीब एक चौथाई अपराधियों की प्रोपर्टी टारगेट पर आ चुकी है। वहीं, अन्य हिस्ट्रीशीटर्स की जानकारी जुटाई जा रही है और इस जानकारी को ऑनपेपर लेकर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। 35 हिस्ट्रीशीटर्स की संपत्ति को तस्दीक कर संबंधित विभाग से पुलिस ने उनका रिकॉर्ड जुटाकर इन गैंगस्टर्स और हार्डकोर बदमाशों की अवैध संपतियों पर बुलडोजर चलाने के लिए लिख दिया है।

ये खबर भी पढ़ें:-रक्षाबंधन से शुरू होगा निशुल्क मोबाइल वितरण, पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को मिलेगा स्मार्टफोन

जयपुर में पहले भी चल चुका है बुलडोजर 

आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर जयपुर में जेडीए कार्रवाई कर चुका है। पेपर लीक प्रकरण के मुख्य सरगना भूपेंद्र सारण और फरार चल रहे सुरेश ढाका की गुर्जर की थड़ी स्थित कोचिंग इंस्टीट्यूट पर जेडीए ने एक्शन लिया था। यह संस्थान किराए के भवन में था फिर भी जेडीए ने बुलडोजर चलाया। इसी तरह भूपेन्द्र सारण के करणी विहार स्थित मकान पर भी जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने कार्रवाई की थी, जिसमें करोड़ों के आलीशान बंगले को धाराशायी कर दिया था।

ये खबर भी पढ़ें:- इस बार मई के पहले सप्ताह में भी नहीं तपेगा राजस्थान, आज से 2 दिन 50 प्रतिशत इलाकों में बारिश का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *