जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करों के हौंसले बुलंद! नहीं थम रही गोल्ड स्मगलिंग,अब यात्री के पास मिला 3 करोड़ का सोना

Jaipur News : जयपुर एयरपोर्ट (Gold Smuggling At Jaipur Airport) सोने की तस्करी का अड्डा बन रहा है। यह कहने में कोई हर्ज नहीं है…

New Project 2023 09 09T123511.904 | Sach Bedhadak

Jaipur News : जयपुर एयरपोर्ट (Gold Smuggling At Jaipur Airport) सोने की तस्करी का अड्डा बन रहा है। यह कहने में कोई हर्ज नहीं है क्योंकि यहां पर लगातार सोना तस्करी के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। हैरानी की बात है कि 24 घंटे के अंदर ही 2 गोल्ड स्मगलिंग के मामले आए हैं। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने दूसरी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

कस्टम अधिकारियों ने जयपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह 5.150 किलोग्राम सोना पकड़ा गया है। कस्टम अधिकारियों ने पकड़े गए सोने की बाजार में कीमत करीब 3.13 करोड़ रुपए बताई जा रही है। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि यात्री दुबई से जयपुर लेकर आया था। कस्टम अधिकारियों की पेस्ट फॉर्म में लाए गए इस सोने को जब्त कर लिया है। पूछताछ में युवक ने बताया कि वो पहले कई बार दुबई आ जा चुका है। हर बार कुछ लोग सामान देकर जयपुर में परिचित को देने के लिए कहते थे। पता नहीं था इसमें गोल्ड है।

मुखबिर की सूचना पर की कार्रवाई

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि शुक्रवार सुबह दुबई से आने वाली फ्लाइट में एक पैसेंजर बड़ी मात्रा में गोल्ड लेकर आने वाला है। इस पर कस्टम अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर ही तस्कर को पकड़ लिया। पूछताछ शुरू की। तस्कर ने पूछताछ में गोल्ड नहीं होने की बात कही। जांच के बाद सोना तस्कर के बैग में रखी मशीन में होने की पुष्टि हुई। इस ग्राइंडर मशीन को तोड़ कर पेस्ट फॉम में गोल्ड को बाहर निकाला गया। इसके बाद गोल्ड को शुद्ध किया गया। सोने का कुल वजन 5.150 किलो ग्राम निकला। जिस पर आरोपी तस्कर को पकड़कर पूछताछ की गई। शनिवार को तस्कर को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:- जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग का एक्शन, 95 लाख का सोना पकड़ा

आरोपी तस्कर बोला-पता नहीं था इसमें सोना है…

कस्टम अधिकारियों की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी तस्कर ने बताया कि वह राजस्थान के सीकर का रहने वाला है। वह दुबई में काम करने के लिए गया था। इससे पहले भी वह कई फेरे दुबई और जयपुर के बीच कर चुका है। उसे गोल्ड की जानकारी नहीं होती। उसे कुछ लोग सामान देते हैं। कहते हैं कि उनके परिचित को ये सामान दे देना। इसलिए वह सामान लेकर बैग में रख लिया करता था। आज उसे पहली बार पता चला की इस सामान में सोना है।

दुबई से आने के दौरान जिन लोगों ने उसे गोल्ड दिया। उनको लेकर कस्टम ने आरोपी से पूछताछ की। वहीं, जयपुर में यह सामान किसे देना था। इस पर भी कई जानकारी कस्टम को मिली हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- अब हनीट्रैप के जाल में IAS अफसर! दूसरी महिला ने मांगे 1.50 करोड़…15 दिन पहले रचाई थी IPS से शादी

24 घंटे पहले भी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था सोना…

बता दें कि कस्टम अधिकारियों ने इससे पहले गुरुवार सुबह भी सोने की तस्करी पकड़ी थी। जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई अधिकारियों ने एक यात्री से 1.40 करोड़ रुपए का सोना बरामद किया। यात्री सोना अंडरवियर और लोअर की वेस्ट में छिपा कर ला रहा था। गोल्ड पेस्ट फॉर्म में था। इसका वजन 2.700 किलो ग्राम था। जो शारजाह से जयपुर लाया गया था। यात्री के अंडरवियर की वेस्ट और लोअर की वेस्ट में सोना पेस्ट के रूप में छिपा हुआ मिला। गोल्ड मिलने पर पैसेंजर ने पहले जानकारी नहीं होना बताया। बाद में उसने तस्करी की बात स्वीकारी। कस्टम विभाग ने आरोपी तस्कर चूरू के रहने वाले को गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *