राजस्थान में पैर पसारने लगा कोरोना, बीकानेर में 9 नए मामले आए सामने, जिला कलेक्टर भी पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना एक बार फिर पैर पसारने लगा है। बीकानेर में गुरुवार को जिला कलेक्टर सहित 9 लोग कोरोना पॉजिटिव आए है।

corona 1 | Sach Bedhadak

Corona Case in Rajasthan : जयपुर। राजस्थान में कोरोना एक बार फिर पैर पसारने लगा है। बीकानेर में गुरुवार को जिला कलेक्टर सहित 9 लोग कोरोना पॉजिटिव आए है। बीकानेर में कोरोना की एंट्री से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। गुरुवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक बीकानेर में 9 कोरोना पॉजिटिव मिले है। जिनमें जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल भी शामिल है। वहीं, बीकानेर शहर के 6 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। साथ ही जिले के नापासर और खाजूवाला में भी एक-एक मरीज सामने आए है।

इधर, बीकानेर में कोरोना की एंट्री से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर रैण्डम सैम्पल लिए जा रहे है। 2 विदेशी नागरिकों की भी जांच की गई। बीकानेर में बुधवार को भी कोरोना के 5 केस सामने आए थे। ऐसे में अब एक साथ 9 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हडंकप मच गया है। साथ ही जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 53 हो गई है।

बीकानेर कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। बुधवार को उनका कोरोना सैंपल लिया गया। आज आई जांच रिपोर्ट में कलेक्टर कोरोना पॉजिटिव आए है। ऐसे में जिला कलेक्टर अब घर पर ही आइसोलेट है और फोन पर ही सरकारी कामकाज निपटा रहे है।

इस साल पहली बार बुधवार को आए थे सबसे ज्यादा केस

बता दें कि राजस्थान में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों में बुधवार को साल 2023 के सबसे अधिक 61 नए केस पाए गए थे। इनमें पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा भी शामिल हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीज बढ़कर 233 हो गए हैं। बुधवार को प्रदेश में सर्वाधिक मरीज 14 संक्रमित राजसमंद, 11 जोधपुर, 7 अलवर, 5-5 बीकानेर, उदयपुर और जयपुर, सीकर में 4, टोंक तथा झालावाड़ में 2-2 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं बूंदी, सिरोही में 1-1 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि इस बीच कोरोना से17 मरीज ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर अलर्ट रहने और समय पर जांच के निर्देश दिए हैं।

ओमिक्रॉन का सब वेरिएंट बना कारण

प्रदेश में कोरोना के बढ़े मामलों के पीछे विशेषज्ञ ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएं ट एक्स बी बी 1.16 को मान रहे हैं। बीते दो सप्ताह में प्रदेश में ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएं ट एक्स बी बी 1.16 के करीब 80 मामले सामने आए हैं।

देशभर में डराने लगा कोरोना

बता दें कि देश भर में भी कोरोना के बढ़ते मामले डराने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5335 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, कर्नाटक-महाराष्ट्र में 2-2 और पंजाब-केरल में एक-एक मरीज ने जान गंवाई है। इससे पहले बुधवार को देश में 4,435 मामले सामने आए थे और 15 लोगों की मौत हुई थी।

ये खबर भी पढ़ें:-Paper Leak Case : ओडिशा में SOG को मिली बड़ी सफलता, सारण को एक करोड़ में पेपर देने वाला मास्टरमाइंड शेर सिंह गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *