IPL मैच के पहले उठे विवाद का लिया जाएगा ‘बदला’ ! चांदना के ट्वीट ने मचाई खलबली  

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आज IPL का मैच होने जा रहा है लेकिन इसके पहले ही यह स्टेडियम विवादों का अखाड़ा बन गया है।…

IPL SMS स्टेडियम विवाद

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आज IPL का मैच होने जा रहा है लेकिन इसके पहले ही यह स्टेडियम विवादों का अखाड़ा बन गया है। यहां युवा मामले और खेल मंत्री अशोक चांदना के सुबह से स्टेडियम में आने से लेकर गेट पर खड़े बाउंसर को तैनात करने तक विवाद खड़ा हो गया है। इस पर चांदना  ने #IPL से एक ट्वीट किया है। जिसमे उन्होंने लिखा है कि इस विवाद के बदले में मंत्री की छवि खराब करने का दौर शुरू होगा।   

RCA के वैध निर्माण को चांदना ने बताया अवैध

दरअसल राजस्थान क्रिकेट एकेडमी और खेल विभाग में अतिक्रमण को लेकर खींचतान बीती शाम सामने आ गई थी जब RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने जो निर्माण कराया और उसे अवैध बताकर सील करने का आदेश खेल मंत्री चांदना ने दे दिया था।

आज मैच से पहले खेल मंत्री सुबह ही स्टेडियम पहुंच गए थे। उन्होंने मेन गेट पर खड़े खेल विभाग के कर्मियों से पास मांगने और स्टेडियम के बाहर जाम लगने को लेकर नाराजगी जताई। इसके साथ ही गेट पर खड़े बाउंसर की तैनाती पर भी लताड़ लगाई। चांदना ने पुलिस प्रशासन से इन बाउंसर्स को हटाने के तुरंत निर्देश दिए। इसके अलावा स्टेडियम के अंदर किया गया स्थाई निर्माण भी हटाने को कहा।

गेट पर कैसे मुश्तंडे खड़े हैं

अशोक चांदना ने एंट्री गेट पर खेल परिषद खेल विभाग के कर्मियों और यूथ बोर्ड के सदस्यों को रोकने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि मेन गेट पर यह कैसे-कैसे मुश्तंडे खड़े कर दिए हैं जो दादागिरी दिखा रहे हैं। यहां पर एक भी व्यक्ति काले कपड़ों में नजर नहीं आना चाहिए। उन्हें किसने परमिशन दे दी, यहां पर किसी को भी रोक दें। 

अशोक चांदना ने स्टेडियम के अंदर पवेलियन में पक्के निर्माण पर भी नाराजगी जताई उन्होंने कहा कि यहां पर इस तरह का निर्माण कर दिया गया है। यह कौन सी श्रेणी में आता है। चिनाई कर दी गई है, पिलर खड़े दिए गए हैं, उस पर स्ट्रक्चर खड़े कर दिए गए हैं। उन्होंने इस पर नाराजगी जताई और इन निर्माण को तोड़ने का भी आदेश दिया।

अशोक चांदना ने एक ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि #IPL सरकारी संपत्ति का अवैध रूप से इस्तेमाल करने के खिलाफ की गई कार्रवाई के बदले में अब शुरू होगा मंत्री की छवि को खराब करने के लिए झूठे प्रचार का दौर जो आप बहुत जल्द देखेंगे।

RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया वैध निर्माण

इधर बीती देर रात राजस्थान क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष वैभव गहलोत भी स्टेडियम आए थे। उन्होंने एमओयू के मुताबिक पवेलियन में स्थाई निर्माण की बात कही थी। उन्होंने यह भी कहा था कि RCA की परमिशन के बाद ही यहां पर यह निर्माण किया गया है। जिसके लिए साढ़े 3 लाख रुपए का अनुमति शुल्क लिया गया है। 15 लाख रुपए की सिक्योरिटी है लेकिन इसके उलट इस निर्माण को अवैध करार देते हुए इन्हें तोड़ने के आदेश चांदना ने दे दिए।

ज्यादा ही लालची हो रही है राजस्थान रॉयल्स

इस पर अशोक चांदना ने कहा कि खेल विभाग की गैलरी तक अवैध निर्माण किया गया है। अब तो ऐसा लगता है कि विभाग के ऑफिस के अंदर भी निर्माण हो जाएगा। राजस्थान रॉयल्स का लालच कुछ ज्यादा ही बढ़ता जा रहा है। यह मैच यहां पर हो रहा है मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है, ना ही मेरा आरसीए से कोई विवाद है लेकिन इस तरह से राजस्थान रॉयल्स किसी भी चीज पर कब्जा नहीं कर सकता। जो भी है वह नियम के तहत है। उन्होंने गेट के बाहर बाउंसर्स की तैनाती की जगह पुलिस जवानों को तैनात करने के लिए कमिश्नर को पत्र भी लिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *