‘BJP केंद्र में और राजस्थान में विपक्षी भूमिका दोनों में हुई फेल’ टोंक में जमकर बरसे सचिन पायलट

टोंक में सचिन पायलट ने कहा कि हिमाचल और कर्नाटक के चुनावों में बीजेपी के दो इंजन फेल हो गए.

sb 1 2023 08 22T160113.146 | Sach Bedhadak

Sachin Pilot: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही कांग्रेस नेता अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो गए हैं. इसी कड़ी में सचिन पायलट मंगलवार को टोंक पहुंचे जहां उन्होंने एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. पायलट ने टोंक के सम्मेलन में अपने संबोधन में बीजेपी पर जमकर हमला बोलते हुए पीएम मोदी की डबल इंजन सरकार वाली बात पर जमकर निशाना साधा.

पायलट ने कहा कि पीएम मोदी अक्सर डबल इंजन की सरकार की बात बोलते हैं लेकिन हिमाचल और कर्नाटक के चुनावों में बीजेपी के दो इंजन फेल हो गए जहां एक इंजन शिमला में और दूसरा इंजन बेंगलुरू में फेल हो गया.

केंद्र सरकार 9 साल से कर रही जुमलेबाजी

पायलट ने कहा कि केंद्र की सरकार पिछले 9 साल से हर क्षेत्र में फेल साबित हुई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी वो दल है जो केंद्र में सत्ता में रहकर फेल हो गया और राजस्थान में विपक्ष में रहते हुए फेल हुआ. उन्होंने कहा कि इस बार राजस्थान में इतिहास बदलने वाला है और पिछली बार 2018 में जितना बहुमत मिला था उससे ज्यादा सीटें हमें मिलेगी.

पायलट ने कहा बीजेपी 9 साल से केंद्र में सरकार में है जहां इन्होंने इतने वादे किए लेकिन आज हकीकत यह है कि टमाटर 250 किलो रुपए किलो मिल रहा है और सिलेंडर 1000 रुपए का मिल रहा है.

वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यात्रा को रोकने की तमाम कोशिशें की गई लेकिन जहां-जहां राहुल गए वहां पार्टी को मजबूती मिली. पायलट ने कहा कि साल के आखिर में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव है लेकिन राजस्थान का चुनाव खास है जहां हमें रिवाज बदलकर इतिहास बनाना है.

नाम लिए बिना ओवैसी पर तीखा हमला

वहीं पायलट ने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि अब चुनाव का मौसम है तो कई छोटे-मोटे दल भी अपनी किस्मत आजमाने आते हैं जहां लोकतंत्र में कोई भी चुनाव लड़ सकता है लेकिन मुद्दों पर राजनीति होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि विकास, रोजगार और युवाओं के मुद्दों पर चुनाव लड़े तो उसका टोंक में स्वागत है लेकिन धर्म और जाति की राजनीति करने वालों चुनावों में सबक सिखाना है.

पायलट ने कहा कि प्यार से, मोहब्बत से हर कोई आकर चुनाव लड़े लेकिन नफरत की बात करने वालों को आपको खारिज करना है. वहीं उन्होंने कहा कि इस बार टोंक में कांग्रेस पार्टी पिछला 54000 वोटों से जीत का रिकॉर्ड तोड़ेगी और बीजेपी के छक्के छुड़ाने का काम करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *