‘200-300 लोगों को लेकर BJP नेता निकाल रहे परिवर्तन यात्रा’ पायलट बोले- रथों से बाहर देखो

सचिन पायलट ने दौसा के बांदीकुई में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा पर तीखा हमला बोला है.

sb 2 81 1 | Sach Bedhadak

Sachin Pilot: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार को दौसा जिले के बांदीकुई दौरे पर रहे जहां उन्होंने अपने पिता और कांग्रेस के दिग्गज नेता राजेश पायलट राजकीय कॉलेज में पायलट की मूर्ति का अनावरण किया. वहीं एक जनसभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि दौसा से मेरा पुराना नाता है, जहां आज राजेश पायलट की मूर्ति से यहां की आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा मिलेगी.

वहीं पायलट ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि 9 साल से केंद्र में बीजेपी की सरकार है लेकिन ज्ञान बांटने, भाषण देने और विज्ञापन लगाने के अलावा कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि शिक्षा, रोजगार, मनरेगा जैसे मामलों पर कानून हमारी सरकार लेकर आई लेकिन बीजेपी ने क्या किया?

वहीं पायलट ने दौसा में परिवर्तन यात्रा को लेकर कहा कि इनकी यात्राओं में 200-300 लोग रथों को लेकर यात्रा निकाल रहे हैं, बीजेपी नेताओं को बसों की खिड़कियां खोलकर देख लेना चाहिए कि जनता कहां और किसके साथ चल रही है.

‘सिर्फ भाषण दिया और ज्ञान बांटा’

पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ कानून लेकर आई, युवाओं का भविष्य खराब करने के लिए अग्निवीर योजना लेकर आई, इस सरकार में नौजवान, युवा, बुजुर्ग हर कोई परेशान है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में जो गांव और शहर, गरीब और अमीर की जो खाई है वो चिंता की बात है लेकिन दिल्ली में बैठी सरकार इनकी पीड़ा तक नहीं सुनती है.

पायलट ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने पिछले 9 साल में भाषण देने और ज्ञान बांटने के अलावा कोई काम नहीं किया है. उन्होंने कहा कि काला धन वापस लाने की बात हुई थी लेकिन कितना काला धन वापस आ गया है कोई बताने वाला नहीं है.

‘धयान भटकाती है बीजेपी’

पायलट ने कहा कि चुनाव आते ही बीजेपी नेता राम-रावण, हिंदु-मुसलमान करना शुरू कर देते हैं लेकिन टमाटर के भाव 200 रुपए किलो क्यों हो गए यह पूछते ही देशद्रोही कह देते हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही अलग-अलग तारीखें आने लग जाती है कि इस दिन होगा राम मंदिर का उद्घाटन.

पायलट बोले कि हम तो कहते हैं कि आज ही राम मंदिर का उद्घाटन कर दो. वहीं इंडिया और भारत की बहस को लेकर पायलट ने कहा कि देश के पहले से ही दोनों नाम है, इसमें नया क्या है. पायलट ने कहा कि ऐसे मुद्दे उठाकर सिर्फ ध्यान भटकाने का मकसद है और बीजेपी ऐसे ध्यान भटकाने का काम करती रहती है.

‘परिवर्तन यात्रा पूरी तरह फ्लॉप’

पायलट ने कहा कि चुनावों से पहले बीजेपी की परिवर्तन यात्रा पूरी तरह से फ्लॉप है और जनता ने तय कर रखा है कि उसे कहां जाना है. उन्होंने कहा कि कल दौसा में इस यात्रा में 200-300 लोग भी नहीं थे, ऐसे में मैं बीजेपी नेताओं से कहूंगा कि रथों से बाहर निकलकर देखो जनता किसके साथ चल रही है.

वहीं नई पार्टियों के राजस्थान में आगमन पर तंज कसते हुए पायलट ने कहा कि कोई भी चुनाव लड़ सकता है इसमें कोई बुरी बात नहीं है लेकिन विचारधारा से जुड़े रहते हुए आपको दिखाना पड़ेगा और आपको अपने काम से दिखाना पड़ेगा कि आपको जिसने वोट नहीं दिया उसके लिए भी काम करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि नेता वो होता है जो लोगों के दिलों में राज करता है और अपनेपन का एहसास करवाना पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *