CM गहलोत आज जाएंगे रायपुर, राजस्थान से 750 डेलीगेट्स कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में होंगे शामिल

छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित होने वाले कांग्रेस के तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी पूरी हो गई है।

national convention of Congress | Sach Bedhadak

जयपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित होने वाले कांग्रेस के तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी पूरी हो गई है। इसके साथ ही एआईसीसी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों का अधिवेशन में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता आज छत्तीसगढ़ के लिए रवाना होंगे।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता आज दोपहर 2 बजे विशेष विमान से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना होंगे। इसके बाद तीन दिन अधिवेशन में विभिन्न सत्रों में हिस्सा लेंगे।

राजस्थान से 750 सदस्य अधिवेशन में शामिल होंगे। कांग्रेस ने सभी डेलीगेट्स को अधिवेशन में शामिल होने के निर्देश दिए हैं। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी आज ही रायपुर पहुंचेंगे। हालांकि, राहुल गांधी कल रायपुर पहुंचेंगे और अधिवेशन के शुभारंभ समारोह में शामिल होंगे।

राजस्थान से 750 सदस्य अधिवेशन में होंगे शामिल

इधर, बुधवार देर रात 124 कॉप्टेड सदस्यों की सूची जारी कर कांग्रेस ने सभी डेलीगेट्स को अधिवेशन में शामिल होने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश कांग्रेस सचिव जसवंत गुर्जर ने बताया कि 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में होने वाले 9वें अधिवेशन में राजस्थान से करीब साढ़े सात सौ सदस्यों की सूची बनाई गई हैं। प्रदेश कांग्रेस द्वारा अधिवेशन में शामिल होने वाले डेलीगेट्स के समन्वय के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए किए खास इंतजाम

अधिवेशन में आने वाले नेताओं के ठहरने, आने-जाने, खाना और सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। अधिवेशन के लिए दिल्‍ली से 30 चार्टर्ड विमान और स्पेशल बुलेट प्रुफ गाड़ियों का काफिला रायपुर लाया गया है। यहां राज्योत्सव स्थल और इसके आसपास करीब 15 लाख वर्गफीट में एयर कंडीशनर डोम तैयार किया गया है। छह अलग-अलग डोम और टेंट सिटी बनाई गई है। अलग-अलग डोम में राष्ट्रीय अधिवेशन के लाइव प्रसारण के लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। अधिवेशन में कोलकाता, दिल्ली और केरल के लगभग 500 रसोइयों की टीम 15 हजार लोगों का खाना पकाएंगे। विशिष्‍ट श्रेणी के नेताओं को कांटिनेंटल खाने के साथ छत्तीसगढ़ी पकवान भी परोसा जाएगा। भोजन व्यवस्था के लिए छह अलग-अलग फर्मों को जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, यहां केटरिंग व डोम के लिए दिल्ली की एक कंपनी को जिम्मेदारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *