प्रतापगढ़ की पीड़िता से मिले CM अशोक गहलोत, 10 लाख की सहायता और सरकारी नौकरी का ऐलान

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद में एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला सामने आने के बाद एक बार सूबे में कानून के इकबाल को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

sb 1 2023 09 02T164316.833 | Sach Bedhadak

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद में एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला सामने आने के बाद एक बार सूबे में कानून के इकबाल को लेकर सवाल उठने लगे हैं. जानकारी के मुताबिक धरियावाद थाने के पहाडा ग्राम पंचायत के निचलाकोटा गांव मे गुरुवार को कथित तौर पर एक आदिवासी महिला को उसके पति ने पीटा, फिर निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया.

वहीं घटना के बाद सीएम अशोक गहलोत ने पीड़िता से मिलने उसके गांव पहुंचे। इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात की है। इस घटना की तुलना मणिपुर से करने को लेकर भी सीएम अशोक गहलोत ने विपक्ष को जवाब दिया है।

10 लाख और सरकारी नौकरी का

सीएम अशोक गहलोत ने पीड़िता से मुलाकात करने के बाद 10 लाख की आर्थिक सहायता के साथ पीड़िता को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है. बता दें कि घटना की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा करते हुए कहा कि सभ्य समाज में इस तरह के अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. इसके बाद शनिवार सुबह सीएम ने भीलवाड़ा से अपने सारे कार्यक्रमों में बदलाव किया और वह धरियावद में जाकर पीड़िता से मुलाकात की.

प्रतापगढ़ और मणिपुर की घटना में दिन रात का अंतर- CM गहलोत

प्रतापगढ़ के धरियावाद में हुई घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा इस घटना की तुलना मणिपुर की घटना से की है। इसके बाद अब पीड़िता से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रतापगढ़ और मणिपुर की घटना में दिन रात का अंतर है। उन्होंने आगे कहा कि सभ्य समाज में इस तरह के अपराधियों की कोई जगह नहीं है।

अभी तक 10 आरोपी हो चुके गिरफ्तार

सीएम अशोक गहलोत ने कहा- घटना का वीडियो जिसने भी देखा मैं समझता हूं कि उसपर क्या बीती होगी, इस लिए घटना का पता चलते ही एडीजी क्राइम को मौके के लिए रवाना किया गया। एसपी एक्टीव हो गए और रात को ही मुख्य आरोपियों को पकड़ लिया गया। अभी तक 10 आरोपी गिरफ्तार हो चुके है। अगर किसी और का नाम भी आता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

पक्ष-विपक्ष को एक स्वर में करनी चाहिए ऐसी घटनाओं की निंदा

सीएम अशोक गहलोत ने आगे कहा कि इस तरह की घटनाओं की पक्ष और विपक्ष को एक स्वर में मिल कर निंदा करनी चाहिए। कई बार राजनीति करने के लिए लोग सरकार पर आरोप लगाते है। राजस्थान वो राज्य है जहां पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ लिया जाता है। जिस तरह से राजस्थान में कार्रवाई हो रही है शायद किसी अन्य राज्य में ऐसी कार्रवाई नहीं हो रही है।

घटना पर पीड़िता के पिता का बयान

प्रतापगढ़ की घटना पर पीड़िता के पिता ने बताया कि यह घटना परसों की है। आरोपियों ने उसके कपड़े फाड़ दिए…बाद में वे रात करीब 11 बजे उसे घर छोड़ने आए। चार-पांच लोग थे। मैं उनके नाम नहीं जानता। (आरोपी) उसका पति है।

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतापगढ़ में हुई घटना में शामिल अपराधियों को सजा दिलाना की बात कही है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा- महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में त्वरित व सख्त कार्रवाई करते हुए अपराधियों को सजा दिलाना अति आवश्यक है।

आगे प्रियंका गांधी ने लिखा- राजस्थान सरकार ने त्वरित कार्रवाई कर अपराधियों की गिरफ़्तारी की है व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर सजा दिलाने की घोषणा की है। आशा है कि पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय मिलेगा और इस नृशंस घटना को अंजाम देने वालों को सख्त सजा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *