CM गहलोत का मेट्रो में सफर, जयपुर को करोड़ों की सौगात, बोले- देश भर में फैली राजस्थान की खुशबू

सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में 430 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया.

sach 1 80 | Sach Bedhadak

CM Ashok Gehlot: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले सीएम अशोक गहलोत की ओर से जनता को सौगात देने का सिलसिला लगातार जारी है जहां गुरुवार को सीएम ने गुलाबी नगरी जयपुर को कई अहम सौगातें दी जहां सीएम ने जयपुर में 430 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया जिसमें जयपुर मेट्रो के फेज-1सी प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया गया. यह ट्रैक बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर तक बनाया जाएगा जो अंडरग्राउंड और एलिवेटेड होगा.

वहीं सीएम ने कहा कि सरकार रिपीट होने पर सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक मेट्रो चलाई जाएगी. इसके बाद सीएम ने अल्बर्ट हॉल पर आयोजित कार्यक्रम में नेहरू उद्यान अंडरपास और रामनिवास बाग अंडरग्राउंड पार्किंग, आगरा रोड स्थित सिल्वन पार्क का लोकार्पण किया.

इसके अलावा गोविंद देवजी मंदिर व ईदगाह एरिया के सौंदर्यीकरण का शिलान्यास करने के साथ ही राजस्थान हाईकोर्ट के सामने भूमिगत पार्किंग का भी शिलान्यास किया. वहीं गहलोत ने शिवदासपुरा, कानोता और बालमुकुंदपुरा में सेटेलाइट हॉस्पिटल का रिमोट से बटन दबाकर शिलान्यास किया.

मेट्रो से गहलोत ने दिखाया विक्ट्री साइन

वहीं सीएम गहलोत ने जयपुर मेट्रो के फेज-1सी प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने से पहले जयपुर मेट्रो में सफर किया और विक्ट्री का साइन दिखाया. सीएम ने कहा कि अगर हमारी सरकार रिपीट होती है तो सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक मेट्रो चलाने की गारंटी है. उन्होंने बताया कि चौमूं, बगरू, बस्सी, चाकसू, शाहपुरा जहां तक मेट्रो चल सकती है वहां तक मेट्रो का विस्तार होना चाहिए.

वहींमेट्रो ट्रेन में इस दौरान सीएम के साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सिविल लाइंस विधायक और खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास, यूडीएच मंत्री शांति कुमार धारीवाल, आदर्श नगर विधायक रफीक खान और अन्य नेता मौजूद रहे.

वहीं सीएम ने कहा कि मेट्रो ट्रेन के सफर का अपना ही अलग आनंद है और आज इसका विस्तार हो रहा है. सीएम ने दावा भी किया कि 50 हज़ार लोग हर दिन मेट्रो की सुविधा का लाभ ले रहे हैं जो कि बहुत बड़ी बात है.

उत्तर भारत का नंबर वन राज्य राजस्थान

गहलोत ने कहा कि राजस्थान उत्तर भारत का नंबर वन राज्य बन गया है और देशभर में हमारे प्रदेश की चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा कि राजस्थान की विकास दर अन्य पड़ोसी राज्यों से कहीं ज्यादा है और जीडीपी के मामले में इस साल के वित्तीय वर्ष तक हम 15 लाख करोड़ तक पहुंच गए हैं और 2030 तक हमारा टारगेट 30 लाख करोड़ तक है.

गहलोत ने बताया कि हमारी सरकार ने ऐसे कानून बनाए हैं जिनको अन्य राज्य फॉलो कर रहे हैं और हमने जो कानून बनाएं हैं उन पर केंद्र सरकार को सोचना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने संकल्प लिया की कोई भूखा नहीं सोए, पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया गया, कोटा को धारीवाल ने जो रिवर फ्रंट की सौगात दी उसके लिए धारीवाल साधुवाद के पात्र हैं.

ERCP पर फिर बोला हमला

सीएम गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी ने इसी जयपुर में ईआरसीपी को लेकर वादा किया था लेकिन आज देश में 16 राष्ट्रीय परियोजनाएं चल रही है लेकिन हमारी एक परियोजना की सुध नहीं ली गई. उन्होंने एक बार फिर जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर हमला बोलते हुए कहा कि शेखावत हमारे राजस्थान से चुने गए सांसद हैं लेकिन वो एक योजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं दिलवा सके और हमारे राजस्थान से 25 सांसद चुने गए लेकिन किसी ने मुद्दा नहीं उठाया.