मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर का किया लोकार्पण, पिछले कार्यकाल में रखी थी नींव 

Jaipur : प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर का लोकार्पण किया। दिलचस्प बात यह…

राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर

Jaipur : प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर का लोकार्पण किया। दिलचस्प बात यह है कि  इस सेंटर की नींव सीएम गहलोत ने अपने पिछले कार्यकाल में रखी थी। साल 2013 के अप्रैल महीने में इसका उन्होंने शिलान्यास किया था।

सरकार की योजनाओं की गिनाई उपलब्धियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस सेंटर का अवलोकन भी किया और कहा कि हमारी सरकार ने कई कॉलेज खोले हैं। आने वाले समय में कई कॉलेज खोले जाएंगे। 500 बच्चे हर साल विदेश पढ़ने के लिए भेजे जाएंगे। इनकी पढ़ाई का खर्चा सरकार देगी। जो संभव होगा वह काम सब पूरे होंगे, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं, आपकी मांगों को पूरा करने की जिम्मेदारी भी सरकार की होगी। 

सीएम ने कहा कि आज राजस्थान का नाम पूरे देश में हैं।यहां कि शिक्षा और स्वास्थ्य ने पूरे देस में डंका बजाया है। हम सरकारी नौकरी सबसे ज्यादा दे रहे हैं।  जाति वो आगे बढ़ेगी जिसके पास शिक्षा होगी, आज कल के बच्चे वो कर पाते है जो हम कर नहीं पाते, बच्चे मोबाइल, कम्प्यूटर जैसी चीजों के बारें में जानते हैं।

50 साल बाद कैसा हो राजस्थान ?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 50 साल बाद राजस्थान कैसा होना चाहिए ? इसको लेकर यहां मंथन किया जा सकेगा, आज प्रदेश में गांव के बच्चे फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं। 1000 स्कूल गांव-गांव में अंग्रेजी स्कूल खोले जा रहे हैं। गहलोत ने कहा कि जयपुर-दिल्ली की राह पर चल रहा है, शिक्षा और स्वास्थ्य और विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सरकार ने कई नई योजनाएं और प्रोजेक्ट विकसित किए हैं, कई प्रोजेक्ट्स निर्माणाधीन हैं, पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया गया है। 

भाजपा सरकार में आवासन मंडल की हालत खस्ता थी

वहीं कार्यक्रम को UDH मंत्री शांति धारीवाल ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आवासन मंडल ने बहुत शानदार सिटी पार्क बनाया है, मैं तो सीएम के पास इस भूमि पर दुकानें बनाने के लिए गया था क्योंकि आवासन मंडल की हालत खस्ता थी। जिस मंडल को भाजपा सरकार बंद करना चाहती थी, लेकिन सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मानसरोवर बड़ी कॉलोनी है यहां बड़ा पार्क बनाओ। 

UDH मंत्री शांति धारीवाल ने कहा, ‘यहां जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल जैसे इवेंट कराए जाएंगे, प्रशासन शहरों के संग अभियान में 7.5 लाख पट्टे बांट दिए, JLN मार्ग और टोंक रोड को ट्रैफिक सिग्नल फ्री किया जाएगा, यह तय है कि अगली बार हमारी सरकार ही आनी है, इसके अनुसार ही प्रोजेक्ट्स हाथ में ही लिए जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *