जोधपुर में केंद्र पर बरसे CM गहलोत, कहा-42 साल से राजनीति में कई दौर देखें, देश में लोकतंत्र की हो रही हत्या

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बीकानेर और जोधपुर दौरे पर रहे। जोधपुर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं का संभाग स्तर सम्मेलन में शामिल हुए।…

New Project 2023 03 28T193204.499 | Sach Bedhadak

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बीकानेर और जोधपुर दौरे पर रहे। जोधपुर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं का संभाग स्तर सम्मेलन में शामिल हुए। जोधपुर के गांधी मैदान में यह संभाग स्तरीय सम्मेलन आयोजित हुआ। इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए जोधपुर संभाग के 6 जिलों से नेता और कार्यकर्ता पहुंचे। सीएम गहलोत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के बाद सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में कहा, मीडिया और सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को लेकर बदनाम किया जा रहा है। राहुल गांधी को लेकर सोशल मीडिया पर की जा बदमानी से देश को खतरा है।

भारत जोड़ो यात्रा से बौखलाई केंद्र सरकार

मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स की कार्रवाई को लेकर बोलते हुए कहा कि बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में देश की जनता को संदेश दिया था। उसी से बौखलाई हुई केंद्र सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। अब लोकतंत्र को बचाने का वक्त आ गया है। केंद्र सरकार ने घबराकर के राहुल गांधी की सदस्यता लोकसभा में रद्द कर दी गई है। लोकतंत्र में सवाल पूछने की परपंरा है। केंद्र सरकार से सवाल पूछने पर जवाब नहीं मिलता, यह अपने आप में बड़ी बात है। राहुल गांधी ने जब पीएम नरेंद्र मोदी और अडानी को लेकर सवाल पूछे साधारण से सवाल पर जवाब नही दिया गया।

सीएम गहलोत ने प्रदेश में चलाई जा रही कांग्रेस सरकार की योजनाओं का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, राजस्थान में एक करोड़ लोगों को पेंशन दी जा रही है। उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार बटन दबाने के साथ ही एक करोड़ लोगों तक पेंशन पहुंचाती है। उन्होंने पेंशन नहीं पाने वालों लोगों को लेकर कहा, राजस्थान में 80,000 मित्र है। हो सकता है, ई-मित्र वाले ही गड़बड़ करते होंगे। प्रदेश के सभी ई-मित्र पर विभिन्न प्रकार की सुविधाओं की व्यवस्था है।

सीएम गहलोत ने आरएसएस पर बोला हमला…

सीएम गहलोत ने आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा, “आजादी के वक्त क्या आरएसएस वालों ने अपनी अंगुली कटाई थी। आरएसएस वाले अंग्रेजों की मुखबिरी करने का काम करते थे। भाजपा वाले हिंदू-मुस्लिमों को लड़ाने का काम कर रहे हैं। इन लोगों को और सरकार को देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगार की चिंता नहीं है। निगम के चुनाव में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को चुनाव प्रचार करना पड़ा। ईवीएम मशीन पर लगातार डाउट किया जा रहा है। इसको लेकर हाल ही में शरद पवार के यहां पर बैठक हुई। जिस दौर से देश गुजर रहा है, ऐसे में जोधपुर के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकजुट रहना है।

मोदी सरकार के सभी मंत्री ढोली घोड़े…

सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी के 9 साल के कार्यकाल पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “मोदी सरकार के सभी मंत्री ढोली घोड़े है। उन्होंने कहा, न तो केंद्रीय मंत्री के नाम, न ही चेहरे मालूम। यूपीए सरकार के वक्त पूरे देश को पता होता था।

संजीवनी घोटाले पर केंद्रीय मंत्री शेखावत को भी घेरा…

सीएम गहलोत ने संजीवनी सोसाइटी पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी घेरा। उन्होंने कहा, संजीवनी सोसाइटी से पीड़ित लोग तीन बार मेरे पास आ चुके हैं। पीड़ित परिवार ने रो-रोकर अपने दर्द बयां किए। किसी के बच्चों का विवाह होना है, किसी के स्टंट लगने हैं। उन्होंने कहा, जब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को जल विभाग मिला, तब खुशी हुई थी। सोचा था कि शायद राजस्थान का भला होगा, लेकिन अभी तक ईआरसीपी की योजना अधर में अटकी हुई है। संजीवनी मामले में शेखावत के अलावा घर परिवार के लोग भी मुल्जिम है। इन लोगों ने मुझ पर भी मानहानि का केस कर दिया है। संजीवनी में दो लाख लोगों का बकाया है। अगर इन्होंने गलती नहीं भी की है तो पीड़ित लोगों की मदद करनी चाहिए थी। भाजपा का चाल चरित्र और चेहरा पूरी तरह से सामने आ चुका है।

42 साल से राजनीति में कई दौर देखे…

उन्होंने कहा, मैंने 42 साल से राजनीति में कई तरह के दौर भी देखे हैं। मारवाड़ की अलग संस्कृति है। राजस्थान की राजनीति में मारवाड़ के विशेष किरदार थे। यहां की जनता ने मुझे तीन बार मुख्यमंत्री बनाया है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने मुझे तीन तीन बार मुख्यमंत्री बनाया है। सभी लोगों ने मुझ पर विश्वास करने के बाद इतना बड़ा दायित्व सौंपा। अनुभव के आधार पर मुझे हमेशा अलग-अलग दायित्व दिया गया। मुझे हमेशा इस बात पर गर्व रहा है। जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर की बड़ी-बड़ी संस्थाएं लाने में कामयाबी मिली है। आने वाले समय में पानी, रेल और अन्य विकास में कोशिश हो रही है। राहुल गांधी के साथ सत्य है और सत्य की ही विजय होगी।

सभी को रोजगार उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता…

प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने को लेकर सीएम गहलोत ने कहा, सभी को रोजगार उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। राज्य सरकार अब 100 मेगा जॉब फेयर लगाकर युवाओं को ऑन द स्पॉट ही रोजगार दिलाने के लिए प्रयासरत है। अभी जयपुर, भरतपुर, जोधपुर एवं बीकानेर सहित कई शहरों में फेयर लगाकर हजारों युवाओं को रोजगार दिलाया गया है। सरकार द्वारा करीब 1.36 लाख राजकीय नौकरियां दी जा चुकी है, इतनी ही प्रक्रियाधीन हैं। आगामी वर्ष में एक लाख नौकरियां और दी जाएगी।

बेहतर शिक्षा के लिए हरसंभव प्रयास…

सीएम गहलोत ने कहा, प्रदेश सरकार शिक्षा के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्पबद्ध है। बेहतर शिक्षा के लिए हरसंभव प्रयास और नवाचार किए जा रहे हैं। प्रदेश में आईआईटी, आईआईएम, एम्स, ट्रिपल आईटी, निफ्ट, एनआईए, आरयूएचएस, लॉ, एग्रीकल्चर, स्पोर्ट्स एवं पुलिस यूनिवर्सिटी जैसे राष्ट्रीय स्तर के संस्थान स्थापित हो चुके हैं। साथ ही अब प्रदेश में विश्वविद्यालयों की संख्या 92 हो गई है। पिछले चार वर्षों में ही 211 महाविद्यालय खोले जा चुके हैं तथा 92 महाविद्यालय और खोले जा रहे हैं। अब प्रदेश के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *