भाजपा की वोटबैंक राजनीति… पुलवामा हमला षड्यंत्र तो नहीं?

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान के बाद पुलवामा मामला चर्चा में है। इस बीच कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

image 2023 04 30T082425.884 | Sach Bedhadak

जयपुर। पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान के बाद पुलवामा मामला चर्चा में है। इस बीच कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। पुलवामा हमले को लेकर 18वें चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ, 18वें थल सेना के मुखिया जनरल शंकर रॉय चौधरी ने हमले में सुरक्षा चूक को लेकर सवाल उठाते हुए पीएम को सलाह देने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को भी दोषी ठहराया था। चौधरी के बयान के बाद केंद्र सरकार को घेरते हुए जयपुर में पीसीसी कार्यालय में कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने भाजपा पर शहीदों, सेना और विदेश नीति पर राजनीति करने का आरोप लगाया। 

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मंत्री गोविंद राम मेघवाल मौजूद रहे।  शक्ति सिंह ने भाजपा सरकार के दौरान हुए आतंकी हमलों के बारे में बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने लाल किले, संसद, अक्षरधाम सहित आतंकियों को कंधार छोड़ने वाली घटनाओं पर राजनीति नहीं की, लेकिन जब पुलवामा हमला हुआ तो मोदी फोटोशूट में व्यस्त थे। उन्होंनेकहा कि सेना और शासन में सर्वोच्च पदों पर रहे लोग पुलवामा हमले और सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मौन हैं। इससे ऐसी आशंका उत्पन्न होती है कि कोई साजिश अथवा षड्यंत्र तो नहीं हुआ या किसी गलती के कारण ऐसी घटना घटित हुई। 

भारतीय सीमा में घुसा चीन

शक्ति सिंह ने भारत-चीन सीमा पर दोनों देशों की सेनाओ के बीच हुए टकराव की बात करते हुए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने अरुणाचल जाकर एक इंच भी जमीन न किसी ने ली है, ना किसी को लेने देंगे, वाले स्टेमेंट दिए। लेकिन भाजपा के सीनियर एमपी तापिर गाव ने ट्वीट कर कहा है कि चीन की पीएलए हमारे लोगों को उठा कर ले जाती है। लौंगता जोन एरिया में चीन ने भारत के अंदर 3 से 4 किलोमीटर का रास्ता बना दिया। शक्ति सिंह ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार के 45 साल में चीन के बॉर्डर पर एक भी जवान को खरोंच नहीं आई थी और मोदी के टेन्योर में बिहार रेजिमेंट के 20 जवान शहीद हो गए और फिर जो स्टेमेंट आया, जिससे देश को नुकसान हुआ।

बोफोर्स को मुद्दा बनाकर भाजपा सत्ता में आई 

सत्यपाल मलिक ने कहा कि भाजपा बोफोर्स घोटाले को मुद्दा बनाकर तत्कालीन समय मेंसत्ता में आई और फिर बाद में भाजपा ने ही इस मामले में क्लीन चिट दे दी। वहीं शक्ति सिंह ने कहा कि सत्यपाल मलिक सच्चे इंसान हैं, उन्होंने सच बोला है। 

ये खबर भी पढ़ें:-अप्रैल खत्म, लेकिन अब तक गर्मी ने नहीं दिखाए तीखे तेवर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *