राजस्थान में मिशन-25…लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, हारे हुए चेहरों को चुनाव लड़ाने की रणनीति हो सकती है चर्चा

राजस्थान में बीजेपी ने मिशन-25 को लेकर पूरी तरह कमर कस ली है। यही वजह है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव की की तैयारियों में जुट गई है।

BJP meeting | Sach Bedhadak

BJP Mission-25 : जयपुर। राजस्थान में बीजेपी ने मिशन-25 को लेकर पूरी तरह कमर कस ली है। यही वजह है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव की की तैयारियों में जुट गई है। राजधानी जयपुर में दिल्ली रोड स्थित एक होटल बीजेपी की अहम बैठक शुरू हो चुकी है। जिसमें लोकसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा की जा रही है। बता दें कि आज से शुरू हुई बीजेपी की ये अहम दो दिन तक चलने वाली है।

सूत्रों की मानें तो बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ प्रभारी व सह प्रभारियों की नियुक्ति, आगामी कार्य योजना, राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा और मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में कौन-कौन नेता उम्मीदवार होगा, इस पर भी चर्चा की जा सकती है।

बैठक में ये नेता हैं मौजूद

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल सहित केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, प्रदेश बीजेपी प्रभारी ओम माथुर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत, डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा, सुरेश सिंह रावत, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनियां और अरुण चतुर्वेदी सहित सत्ता और संगठन के प्रमुख पदाधिकारी मौजूद है।

हारे हुए नेताओं पर भी लगा सकते है दांव

बता दें कि विधायकों को भी लोकसभा चुनाव लड़वाया जा सकता है। इसके अलावा हारे हुए नेताओं को भी लोकसभा चुनाव में मौका मिल सकता है। आज होने वाली बैठक में इस पर मंथन हो सकता है। ऐसी चर्चा है कि चूरू से राहुल कस्वां के अलावा हरलाल सहारण और अलवर से भूपेंद्र यादव के अलावा बाबा बालकनाथ को रण में उतारा जा सकता है। वहीं, राजेंद्र राठौड़ को राजसमंद और सतीश पूनिया को अजमेर या जयपुर ग्रामीण से चुनावी समर में उतारा जा सकता है। इसके अलवार हारे हुए देवजी पटेल और भागीरथ चौधरी को भी चुनाव लड़वाया जा सकता है।

2 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का डंडा

बता दें कि इस बार बीजेपी चाहती है कि राजस्थान में पूरी 25 सीट बीजेपी के खाते में आए। इसके लिए बीजेपी ने अभी तक तैयारी शुरू कर दी है। पिछले लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने राजस्थान की 25 में से 24 सीटें जीती थी। एक सीट पर हनुमान बेनीवाल के साथ बीजेपी एलायंस हुआ था। 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राजस्थान में सभी 25 सीटें अपनी झोली में डाली थी।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में फिर बिजली संकट! 2 प्लांट में बचा 1 दिन से भी कम का कोयला, अब छत्तीसगढ़ से ‘आस’