बीजेपी देगी चुनाव प्रचार अभियान को धार, गहलोत सरकार को घेरने ये 3 दिग्गज नेता आ रहे राजस्थान

28 जून से 30 जून तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान का दौरा करेंगे.

sb 1 71 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों की बिसात बिछने के साथ ही दिल्ली से लेकर राजस्थान तक हलचल तेज हो गई है जहां कांग्रेस चुनावों को लेकर एक अहम बैठक करने जा रही है वहीं बीजेपी में दिल्ली से नेताओं के आवागमन का सिलसिला राजस्थान में शुरू हो गया है जहां जुलाई महीने का पहला हफ्ता सियासी तौर पर काफी गहमागहमी वाला रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक 28 जून से 30 जून तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान का दौरा करेंगे जहां तीनों नेता अलग-अलग जिलों में अपने कार्यक्रमों में शामिल होंगे और 28 से 30 जून तक प्रदेश में आक्रमक रूप से गहलोत सरकार पर हमला बोलेंगे.

बताया जा रहा है कि बीजेपी ने दिल्ली के तीनों नेताओं के दौरे से 80 सीटों को साधने का प्लान बनाया है. दरअसल बीते दिनों पीएम मोदी ने अजमेर का दौरा किया था जिसके बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भरतपुर में, गृहमंत्री अमित शाह उदयपुर में और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जोधपुर में जनसभा करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं के राजस्थान दौरे के साथ बीजेपी अब गहलोत सरकार को घेरने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आगे तैयार कर रही है.

गहलोत के गृह जिले में राजनाथ सिंह

वहीं रक्षा मंत्री के कार्यक्रम के मुताबिक मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर होने वाले कार्यक्रम में वह 28 जून को जोधपुर आएंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही रक्षा मंत्री बीएसएफ और दक्षिण-पश्चिम कमांड के अफसरों-जवानों के साथ भी मुलाकात करेंगे. मालूम हो कि जोधपुर सीएम अशोक गहलोत और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का गृह क्षेत्र है ऐसे में चुनावों से पहले रक्षा मंत्री का दौरा अहम माना जा रहा है.

नड्डा ने संभाला पूर्वी राजस्थान का मोर्चा

वहीं राजनाथ सिंह के अगले दिन 29 जून को बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भरतपुर में कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे और एक अहम बैठक लेंगे. बता दें कि इस बैठक के लिए बीजेपी ने भरतपुर संभाग के सभी कार्यकर्ताओं को बुलाया है. मालूम हो कि 2018 के विधानसभा चुनाव से बीजेपी को इन इलाकों में काफी नुकसान हुआ था जहां पार्टी को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर में बीजेपी का खाता भी नहीं खुला था.

दरअसल भरतपुर संभाग में कुल 4 जिले आते हैं जहां 19 विधानसभा सीटें हैं और 2018 के चुनावों में भरतपुर संभाग के 4 में से 3 जिलों में भरतपुर, करौली और सवाईमाधोपुर में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी और धौलपुर में जो सीट जीती थी वह विधायक अब कांग्रेस के पाले में चली गई है.

गृहमंत्री का मेवाड़ दौरा

वहीं 30 जून को गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी के गढ़ मेवाड़ में झीलों की नगरी उदयपुर आ रहे हैं जहां शाह उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, राजसमंद समेत आसपास के ज़िलों से आने वाले बीजेपी नेताओं कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ आदिवासी इलाके में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी की ओर से मेवाड़ के बड़े नाम गुलाबचंद कटारिया के असम का राज्यपाल बनने के बाद वहां बीजेपी की जमीन खाली है ऐसे में शाम मेवाड़, वागड़ के साथ पूरे आदिवासी इलाकों को साधने के लिए पूरा जोर लगाना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *