श्रीकरणपुर विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने खेला बड़ा दांव, BJP प्रत्याशी सुरेंद्रपाल टीटी को बनाया मंत्री

राजस्थान में आज भजनलाल मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने दोपहर 3.15 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Surendrapal TT | Sach Bedhadak

Surendra Pal Singh TT : जयपुर। राजस्थान में आज भजनलाल मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने दोपहर 3.15 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कुल 22 मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें 12 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 5 राज्य मंत्री हैं। लेकिन, इन सब में सुरेंद्रपाल सिंह टीटी का नाम चौंकाने वाला रहा।

भजनलाल कैबिनेट में श्रीकरणपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को भी शामिल किया गया है। बता दे कि सुरेंद्रपाल सिंह टीटी चुनाव प्रचार बीच में ही छोड़कर ही आज सुबह मंत्री पद की शपथ लेने के लिए जयपुर पहुंचे थे। बता दे कि श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को मतदान होना है। लेकिन, श्रीकरणपुर सीट पर होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है।

बीजेपी ने खेला बड़ा दांव

प्रदेश की बीजेपी सरकार ने चुनाव से पहले ही सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री पद की शपथ दिलाकर बड़ा दांव खेला है। माना जा रहा है कि 5 जनवरी को श्रीकरणपुर में होने वाले चुनाव में इसका काफी फायदा मिलेगा। क्योंकि वोटर्स के मन में एक ही बात होगी कि सुरेंद्रपाल सिंह टीटी मंत्री है, तो क्षेत्र को विकास के पंख लगेंगे।

अब कांग्रेस की राह आसान नहीं

25 नवंबर को 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था और परिणाम 3 दिसंबर को आया था। लेकिन, लेकिन, विधानसभा चुनाव के नामांकन के बाद श्रीकरणपुर से कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने सीट पर चुनाव रद्द कर दिया था। अब इस सीट पर 5 जनवरी को चुनाव होने वाले है। श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी बीजेपी के प्रत्याशी हैं। वहीं, कांग्रेस ने गुरमीत सिंह के बेटे रुपिंदर सिंह कुन्नर उर्फ रूबी कुन्नर को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में टीटी के मंत्री बनने के बाद अब कांग्रेस की राह आसान नहीं होगी।

ये खबर भी पढ़ें:-5 साल तक कांग्रेस को खूब छकाया…अब भजनलाल कैबिनेट में बने मंत्री, जानें-कौन है बीजेपी के दबंग नेता किरोड़ी मीणा