Rajasthan: बीजेपी ने किया 2 चुनावी समितियों का गठन, अर्जुन-किरोड़ी को जगह…वसुंधरा का नाम नदारद

बीजेपी ने संकल्प पत्र घोषणा और चुनाव प्रबंधन समिति का ऐलान किया है.

sb 1 2023 08 17T125318.749 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी चुनावी मोड में पूरी तरह आ चुकी है जहां पार्टी आलाकमान ने अब चुनावी प्रचार के लिए नेताओं को जिम्मेदारी सौंपना शुरू कर दिया है. राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने गुरुवार को राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर ‘प्रदेश संकल्प पत्र समिति’ और ‘चुनाव प्रबंधन समिति’ की घोषणा की जहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर यह घोषणा की गई.

जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिति में नारायण पंचारिया को अध्यक्ष बनाया है और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वहीं घोषणा पत्र समिति में सह संयोजक राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीना, घनश्याम तिवाड़ी होंगे.

इसके साथ ही चुनाव प्रबंधन समिति में राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सीएम मीणा, कन्हैयालाल बैरवा, राजेंद्र सिंह शेखावत और आनंद शर्मा को सह संयोजक बनाया गया है. इधर बीजेपी की ओर से दो समितियों के ऐलान के बाद एक बार फिर वसुंधरा राजे को लेकर चर्चा तेज हो गई है जहां राजे को दोनों ही समितियों में कोई भी भूमिका नहीं दी गई है.

मेघवाल को ‘प्रदेश संकल्प पत्र समिति’ की कमान

बीजेपी ने केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल को इस समिति का चैयरमैन बनाया है जहां घनश्याम तिवाड़ी और किरोड़ी लाल मीणा सह संयोजक बनाए गए है. वहीं इस समिति में, अल्का गुर्जर, राव राजेन्द्र सिंह सुभाष , महरिया राखी राठौड़, सुशील कटारा, हिमांशु शर्मा, रतन गगरियाँ, राम गोपाल सुतार ,प्रभु बादलिया मोहन, जसवंत विष्णोई, सी एम मीणा, ममता शर्मा, प्रकाश पारीक, श्याम सिंह, मनन चतुर्वेदी, जसबीर सिंह, डा एस एस अग्रवाल और प्रभु लाल सैनी का भी नाम है.

पंचारिया को ‘प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति’ की जिम्मेदारी

वहीं, चुनाव प्रबंधन समिति में नारायण पंचारिया को अध्यक्ष बनाया गया है और राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सीएम मीणा, कन्हैयालाल बैरवा, राजेंद्र सिंह शेखावत और आनंद शर्मा को सह संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा सह-संयोजक में ओंकार सिंह लखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौड, भजनलाल शर्मा, दामोदर अग्रवाल, सी. एम. मीणा, कन्हैयालाल बैरवाल शामिल है.

वसुंधरा को लगा बड़ा झटका!

वहीं बीजेपी की इन दोनों समितियों में शामिल नहीं किए जाने पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वसुंधरा राजे सिंधिया हमारे पार्टी की बहुत वरिष्ठ नेता हैं और उनको हमने कई कार्यक्रमों में शामिल किया और आगे भी करते रहेंगे.

मालूम हो कि इससे पहले बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने वसुंधरा राजे को मई में झारखंड में मिशन 2024 की योजना के अहम जिम्मेदारी दी थी. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि वसुंधरा हमारी वरिष्ठ नेता हैं और वह पार्टी के लिए प्रचार करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *