बाड़मेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पिकअप से डेढ़ क्विंटल डोडा पोस्त किया बरामद, दो तस्कर हुए फरार

बाड़मेर। राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बाड़मेर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक पिकअप गाड़ी…

New Project 2023 04 20T152528.097 | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बाड़मेर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक पिकअप गाड़ी से अवैध डोडा पोस्त की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने पिकअप गाड़ी में 8 कट्‌टों में भरे 156 किलो डोडा पोस्त जब्त किया है। पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए दो थानों की पुलिस व डीएसपी टीम में बदमाशों का पीछा किया, लेकिन आरोपी भागने में सफल रहे। यह मामला बाड़मेर जिले के चौहटन गंगाला गांव का है।

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। चौहटन डीएसपी धर्मेद्र डूकिया ने बताया कि जिलेभर में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ की तस्करी को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत जिले भर में कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने पीछा कर गाड़ी को पकड़ा

जानकारी के अनुसार, चौहटन डीएसपी धर्मेद्र डूकिया मय जाब्ता गिराब थाना इलाके की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस की गाड़ी को देखकर पिकअप में सवार दो तस्कर भागने लगे। पुलिस को संदेह होने पर गाड़ी का पीछा किया। वहीं डीएसपी ने चौहटन व रामसर पुलिस थानाधिकारी की टीमों ने पिकअप गाड़ी की तलाश शुरू की। डीएसपी टीम ने धोरों में करीब 20 किमी तक पीछा किया, लेकिन तस्कर भागने में सफल हो गए। वहीं पुलिस ने पिकअप गाड़ी को कब्जे लेकर तलाश ली गई। गाड़ी में 8 कट्‌टों में डोडा पोस्त का चूरा भरा हुआ था। डोडा पोस्त का वजन 156 किलो है।

चौहटन डीएसपी धर्मेद्र डूकिया ने बताया कि डोडा पोस्त से भरी एक पिकअप गाड़ी पकड़ी है। डोडा-पोस्त चूरे की कीमत करीब 8-10 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस तस्करों की तलाश कर रही है। वहीं पूरे मामले की जांच रामसर थानाधिकारी दाऊद खान को दी गई है।

गाड़ी मालिक सहित तीन पर मामला दर्ज…

पुलिस ने जब्त की गाड़ी के नंबरों से पता लगाया कि पिकअप का मालिक रमेश कुमार पुत्र लाखाराम निवासी गुरूकृपा, मेहसाणा गुजरात का है। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि रामसर थाने इलाके के खड़ीन का है। पुलिस ने वाहन मालिक रमेश कुमार पुत्र लाखाराम सहित दो अन्य फरार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *