Bribery Case in Udaipur : बिजली पोल शिफ्ट करने के एवज में JEN मांग रहा था 5 हजार की रिश्वत, ACB ने दबोचा

सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार प्रयासरत है।

Udaipur ACB | Sach Bedhadak

Bribery Case in Udaipur : उदयपुर। सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार प्रयासरत है। अब एसीबी की टीम ने उदयपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए बिजली निगम के जेईएन को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। उदयपुर एसीबी की टीम पकड़े गए भ्रष्टाचारी जेईएन से पूछताछ कर रही है। वहीं, आरोपी के आवास सहित अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है। आरोप है कि बिजली निगम का जेईएन राहुल द्विवेदी मकान के बाहर लगे बिजली पोल को शिफ्ट करवाने के ऐवज में रिश्वत मांग रहा था।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी ने उदयपुर एसीबी कार्यालय में पेश होकर शिकायत दर्ज करवाई कि उसके दोस्त के घर के बाहर एक बिजली का पोल लगा हुआ है। जिसको दूसरी जगह शिफ्ट करने के ऐवज में फतेहपुरा डिस्कॉम का जेईएन राहुल द्विवेदी सरकारी शुल्क के अलावा 5 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेंद्र प्रसाद गोयल के सुपरवीजन में एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाया गया। शिकायत सही पाए जाने पर सोमवार को एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जेईएन राहुल द्विवेदी पुत्र राममनोहर निवासी अम्बावगढ़ थाना अम्बामाता उदयपुर, मूल निवासी बोदाबाग जिला रीवा मध्यप्रदेश को परिवादी से 5 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी के महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है और उसके आवास व अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है।

ये खबर भी पढ़ें:-MIG-21 Crash : मृतकों के परिजनों को मिलेगा 5-5 लाख का मुआवजा, CM गहलोत और पूर्व CM राजे ने हादसे पर जताया दुख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *