अजमेर GRP पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पंजाब ले जाई जा रही 10 लाख रुपये की अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में दस लाख रुपये की अफीम के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जीआरपी थाना पुलिस ने तस्कर को रेलवे…

New Project 2023 04 03T183830.828 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में दस लाख रुपये की अफीम के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जीआरपी थाना पुलिस ने तस्कर को रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म से दबोचा है। पुलिस को देखते ही आरोपी तेज कदमों से चलने लगा और उसके चेहरे की हवाइयां उड़ गई। पुलिस को युवक के पास आपत्तिजनक वस्तु होने का अंदेशा हुआ। पुलिस ने जब युवक को रोककर तलाशी ली तो उसके पास से अफीम बरामद हुई। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर मांगीलाल गुर्जर (48) उदयपुर के कानौर क्षेत्र का निवासी है।

जीआरपी थानाधिकारी फूलचंद बालोटिया ने बताया कि महावीर जयंती को लेकर प्लेटफॉर्म पर विशेष गश्त करवाई जा रही थी। डीएसटी प्रभारी उपनिरीक्षक मनोज चौहान व उनकी टीम प्लेटफॉम संख्या पर गश्त कर रही थी। इसी दौरान एक व्यक्ति पुलिस को देखते ही तेज कदमों से चलने लगा और चेहरे से भी डरा सहमा सा प्रतीत हुआ।

पुलिस ने उसे रोककर थैले में के बारे में पूछताछ की तो युवक ने उसमें कपड़े होने की बात कही। पुलिस की टीम ने जब थैले की तलाशी ली तो टेप लगी प्लास्टिक की थैली में तरल अफीम मिली। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर थाने लेकर आई। पुलिस ने आरोपी से जब्त की गई अफीम का वजन करवाया जो करीब 1 किलोग्राम निकला। पुलिस ने बताया कि आरोपी से जब्त की अफीम की अर्न्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत दस लाख रुपये है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अफीम की डिलीवरी पंजाब में करने जा रहा था। पुलिस ने आरोपी मांगीलाल गुर्जर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *