‘जो 25 सांसद आपने जीताकर भेजे उन्हें चुनावों में सबक सिखाओ’ : भरतपुर में CM गहलोत

भरतपुर के कुम्हेर में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आजादी के बाद भरतपुर से चार मंत्री बने हैं और पहली बार कोई सीएम 7वीं बार भरतपुर आया है.

cm 77 2 1 | Sach Bedhadak

भरतपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को भरतपुर दौरे पर रहे जहां सीएम गहलोत दोपहर करीब 12.30 बजे हेलिकॉप्टर से कुम्हेर के सैंत गांव पहुंचे. वहीं सीएम ने कुम्हेर विधानसभा के सैंत गांव पहुंचकर महंगाई राहत शिविर का अवलोकन किया और इसके बाद वह एक जनसभा में शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने अपने संबोधन में मंत्री विश्वेंद्र सिंह को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि मैं विश्वेंद्र सिंह को मैं कॉमरेड महाराजा विश्वेंद्र सिंह कहता हूं, क्योंकि वो महाराजा होने के साथ ही गरीबों के मसीहा भी हैं. वहीं उन्होंने महाराजा सूरजमल को भी नमन किया और सूरजमल की प्रतिमा और संग्रहालय खोलने का भी कहा.

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भरतपुर से चार मंत्री बने हैं और आजादी के बाद ही पहली बार कोई सीएम 7वीं बार भरतपुर आया ऐसे में लग रहा है कि इस बार मिशन 156 पूरा होगा. बता दें कि इस दौरान सीएम के साथ मंच पर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री सुभाष गर्ग, मंत्री रमेश मीणा, विधायक वाजिब अली और विधायक जोगिंदर सिंह अवाना भी मौजूद रहे.

मैं देते-देते नहीं थकूंगा – गहलोत

गहलोत ने मंच से कहा कि डीग जिला बनने के बाद आज मुझे यहां आने का मौका मिला है क्योंकि पिछली बार जब मैं आया था तब आपने नए जिले बनाने की मांग की थी और अब आपके भरतपुर और डीग दो जिले बन गए हैं. सीएम ने कहा नए जिले बनने से आपके सभी काम मजबूती से होंगे और छोटे जिले बनने से विकास कार्यों में तेजी आएगी.

सीएम ने कहा कि देश में जो काम 70 साल में नहीं हुए वो काम हमारी सरकार ने 5 साल में कर दिखाए हैं और मैंने पहले ही कहा था कि आप मांगते – मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देते-देते नहीं थकूंगा. सीएम ने बताया कि भरतपुर जिले में 119 महात्मा गांधी मीडियम स्कूल खोले गए हैं और भरतपुर जिले में साढ़े 4 साल में हमने 21 कॉलेज खोले हैं और आने वाले दिनों में 10 नए खेल मैदान बना रहे हैं.

देश में मॉडल स्टेट बना राजस्थान

सीएम ने आगे कहा कि डीग-कुम्हेर तक चंबल का पानी लाने के हमारे प्रयास जारी है और बीजेपी की ERCP योजना पर हम पैसा लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा केंद्र ने नहीं दिया और राज्य की जनता ने 25 सांसद जीताकर भेजे थे लेकिन उन्होंने कुछ काम नहीं किया इसलिए इस बार उन्हें चुनाव में सबक सिखाओ.

उन्होंने गुर्जर आंदोलन को याद करते हुए कहा कि गुर्जर आंदोलन के दौरान गोली चलना तो छोड़िए लाठीचार्ज तक नहीं हुआ और आगे गुर्जर समाज का भला किसने किया, किसने उनको आरक्षण दिया हमें यह समझना होगा. उन्होंने कहा कि आज राजस्थान में चहुंमुखी विकास हो रहा है, देश में राजस्थान ने अपनी अलग पहचान बनाई और राजस्थान आज देश में एक मॉडल स्टेट बन चुका है. हमारे यहां कई ऐसी परियोजनाएं है जो सिर्फ राजस्थान में ही हैं और देश में एक चर्चा का बिंदु बन गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *