‘वो किसी से भी डरने वाले नहीं हैं…’ असम में राहुल गांधी के खिलाफ FIR होने पर भड़के अशोक गहलोत

Ashok Gehlot: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की असम में निकल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों चर्चा में है जहां यात्रा के गुवाहाटी में…

sach 1 19 2 | Sach Bedhadak

Ashok Gehlot: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की असम में निकल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों चर्चा में है जहां यात्रा के गुवाहाटी में प्रवेश करने के बाद से सियासी बवाल मचा हुआ है. वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और राहुल गांधी के बीच सीधी नोकझोंक जमकर चल रही है. अब राहुल गांधी पर भीड़ को उकसाने के आरोप में असम सीएम के डीजीपी को दिए आदेश के बाद उन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. वहीं राहुल गांधी पर एफआईआर दर्ज होने के बाद कांग्रेस हमलावर मोड में आ गई है.

इसी कड़ी में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को आड़े हाथों लेते हुए उनके इस आदेश को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा है जिसको लगातार डिस्टर्ब करने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि यहां असम में तो मुख्यमंत्री ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं लेकिन किसी भी सीएम को ये हक नहीं है कि वो पुलिस वालों को और अधिकारियों को सीधा एफआईआर दर्ज करने के कोई आदेश दें यह काम सीआरपीसी के तहत एसएचओ का होता है.

अशोक गहलोत ने बोला तीखा हमला

वहीं पूर्व सीएम ने आगे कहा कि सीआरपीसी के तहत एफआईआर करने का काम एसएचओ का होता है और वही तय करते हैं कि किस मामले में किस पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए या नहीं. उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री ऐसे आदेश देने लग जाएंगे तो वो दुश्मनी निकालने के लिए किसी से भी कह देंगे.

गहलोत ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लगातार इस शानदार यात्रा को डिस्टर्ब करने की कोशिश की जा रही है औऱ ये 6,000 किलोमीटर की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बहुत कामयाब रहेगी और कोई चाहे कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन राहुल गांधी किसी से भी डरने वाले नहीं हैं.

राहुल गांधी क्या बोले?

वहीं राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा कि हिमंता बिस्वा सरमा देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं और इनका कंट्रोलर दिल्ली में बैठा है. राहुल ने असम के बारपेटा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आरएसएस और बीजेपी से डरता नहीं हूं और मुझे डराया नहीं जा सकता चाहे कितने भी केस मेरे खिलाफ कर दिए जाएं.

राहुल ने आगे कहा कि पता नहीं कहां से हिमंत बिस्वा सरमा के दिमाग में आ गया कि वो राहुल गांधी को डरा सकते हैं लेकिन जितने केस लगाने हों मेरे ऊपर लगा दीजिए और मैं नहीं डरता और ना ही मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. अगर मेरे ऊपर 25 केस लगाने हैं तो 25 और लगा दो मजे लो.