बाड़मेर: टांके पर पानी भरने गई भाभी का फिसला पांव, बचाने आया देवर भी गिरा…दोनों की मौत

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में भाभी को टांके में डूबता देख देवर बचाने के लिए कूद गया। पानी में डूबने से दोनों की मौत हो…

New Project 2023 06 22T171917.441 | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में भाभी को टांके में डूबता देख देवर बचाने के लिए कूद गया। पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों मृतकों को बाहर निकाल सेड़वा अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। यह घटना बाड़मेर धनाऊ थाना के बामणोर भीलों की बस्ती गांव बुधवार रात की है। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर मृग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, बामणोर भीलों की बस्ती निवासी लक्ष्मी (19) पत्नी नेनूराम खेत में बने टांके पर पानी निकाल कर रही थी। इस दौरान लक्ष्मी का पैर फिसल गया और टांके में गिर गई। भाभी को पानी में डूबता देख देवर नरेश कुमार (15) पुत्र सगताराम भी टांके में कूद गया। टांके में ज्यादा पानी होने के कारण दोनों डूब गए।

चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पास से ग्रामीण पहुंचे। ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकालने की खूब कोशिश की, लेकिन निकाल नहीं पाए। जानकारी मिलने पर धनाऊ पुलिस मौके पहुंची। ग्रामीणों की मदद से पानी से भरे टांके को खाली कराया। इसके बाद रात करीब 10 बजे भाभी-देवर के शवों को बाहर निकाला। पुलिस ने सेड़वा हॉस्पिटल की मोर्चरी में दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए।

धनाऊ थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि बुधवार शाम को एक महिला और एक युवक के पानी में डूबने की सूचना मिली थी। सरकारी टांके में पानी ज्यादा होने के कारण शवों को बाहर निकालने में बड़ी मशक्कत हुई। विवाहिता के पीहर पक्ष के आने के बाद परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है।

एक साल पहले हुई थी विवाहिता की शादी…

परिजनों ने बताया कि विवाहिता की करीब एक साल पहले शादी हुई थी। मृतका का पति गांव में मजदूरी करता है। वहीं, देवर नरेश ने पढ़ाई छोड़कर गांव में छोटा-मोटा काम कर रहा था। दोनों की मौत के बाद दोनों के घरों में मातम छा गया। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *