पुश्तैनी जमीन को लेकर हुई कहासुनी मारपीट में बदली, फायरिंग व पथराव से महाराज बाग में दहशत

जिले में मंगलवार को एक ही परिवार के दो पक्ष पुश्तैनी जमीन के विवाद को लेकर आमने-सामने हो गए।

dholpur01 | Sach Bedhadak

धौलपुर। जिले में मंगलवार को एक ही परिवार के दो पक्ष पुश्तैनी जमीन के विवाद को लेकर आमने-सामने हो गए। इस दौरान हुई कहासुनी मारपीट में बदल गई। देखते ही देखते एक-दूसरे पर पत्थराव शुरू हो गया और फायरिंग होने लगी। एकदम से गरमाए माहौल से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे स्थिति को काबू किया। 

मामला बाड़ी कोतवाली थाना इलाके के महाराज बाग का है, जहां जमीनी विवाद में दो पक्षों में पथराव और फायरिंग हो गई। पथराव में कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं और एक चौपहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने कुछ उपद्रवियों को हिरासत में लेकर जाब्ता तैनात कर दिया। जानकारी में सामने आया है कि धारा सिंह पक्ष के लोगों विवादित भूखंड पर बोरवेल लगाने की तैयारी कर रहे थे, इस पर भैरव सिंह पक्ष के लोग विरोध करने पहुंच गए।

भूमि बंटवारे का चल रहा है विवाद

थाना प्रभारी महेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि धारा गुर्जर एवं भैरव सिंह गुर्जर, दोनों एक ही परिवार से ताल्लुक रखते हैं। दोनों के परिवारों में पुश्तैनी जमीन के बंटवारे काे लेकर पुराना विवाद चल रहा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को महाराज बाग के पास दोनों पक्ष एकत्र हुए थे। यहां बेशकीमती जगह होने की वजह से एक भूखंड पर दोनों पक्ष अपना-अपना हक जताते हुए दावा करने लग गए। 

इसके चलते दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं के साथ गाली-गलौच शुरू हो गई। कहासुनी के दौरान दोनों पक्ष एक-दूसरे पर पथराव करने लगे। इससे आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया। कुछ समय के बाद दोनों पक्ष हथियारों से एक-दूसरे को टारगेट कर फायरिंग भी करने लगे। फायरिंग से इलाके में दहशत का फैल गई। आधे घंटे तक उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। थाना प्रभारी चौधरी ने बताया कि कुछ उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इन पर मामला दर्ज कर कार्रवाई जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-एक बार फिर से CM गहलोत के ‘हनुमान’ बने राठौड़, खत्म कराया कर्मचारी आंदोलन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *