Ajmer: बारिश के बाद लबालब हुआ JLN अस्पताल, वार्डों में 3-4 इंच तक घुसा पानी

अजमेर संभाग का सबसे बड़ा सरकारी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल बारिश के बाद लबालब हो गया जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

sb 1 2 1 | Sach Bedhadak

अजमेर: राजस्थान कई इलाकों में चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का कहर देखने को मिल रहा है जहां पिछले दो दिनों से कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. वहीं कई शहर बाढ़ की कगार पर खड़े हैं. वहीं इधर अजमेर जिले में भयंकर बारिश के बाद एक बार फिर सरकारी इंतजामों की पोल खुल गई है जहां अजमेर संभाग का सबसे बड़ा सरकारी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल बारिश के बाद लबालब हो गया.

वहीं पानी में तरबतर अस्पताल और उसमें घिरे मरीजों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक अस्पताल में मेडिकल कॉलेज ग्राउंड, कार्डियोलॉजी और यूरोलॉजी सहित आसपास के परिसरों में पानी भर गया.

इसके अलावा अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर, निशुल्क दवा वितरण केंद्र और ओपीडी परिसर में भी जलभराव हो गया. वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद अब बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है और बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए तंज कसा है. इधर अस्पताल में पानी भरसे से मरीजों और उनके परिजनों को एक-एक कर दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया गया है.

3 से 4 इंच तक भरा पानी

वहीं बताया जा रहा है कि बारिश के पानी से जलभराव होने के बाद कई विभागों में 3 से 4 इंच तक पानी भर गया. इसके बाद वहां भर्ती मरीजों को अस्पताल प्रशासन की ओर से आनन-फानन में दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया गया. बता दें कि बिपरजॉय तूफान को लेकर सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया था और अस्पताल की ओर से सभी व्यवस्थाओं का दावा किया गया था लेकिन बारिश ने सारे दावों की पोल खोल दी.

मालवीय ने कसा तंज

वहीं अमित मालवीय ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि ‘ ये राजस्थान में कांग्रेस की सरकार का कमाल है जो अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल को वेनिस बना दिया, वहां जरा सी बारिश क्या हुई और पूरा अस्पताल पानी में डूब गया…इतना पानी कि अशोक गहलोत अपनी फ़ोटो लगवा कर अस्पताल में नाव चलवा सकते हैं.’

पानी भरने का मामला पहुंचा PMO

वहीं अस्पताल में पानी भरने का मामला तूल पकड़ने के बाद सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक वासुदेव देवनानी सोमवार को JLN अस्पताल पहुंचे जहां पानी भरने पर रोष जताया. इस दौरान चौधरी ने कहा कि “जेएलएन अस्पताल में पानी भरने का मामला PMO तक पहुंचा है जिसके बाद PMO से चौधरी को अस्पताल जाकर सुध लेने के निर्देश मिले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *