अब अजमेर-दिल्ली कैंट ‘वंदे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन का नया ठहराव गांधीनगर स्टेशन, जानिए-कब से रुकेगी?

राजधानी जयपुर के रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब अजमेर से दिल्ली कैंट के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का जयपुर के गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर भी ठहराव होगा।

Ajmer-Delhi Cantt Vande Bharat Express train,

Vande Bharat Express train : जयपुर। राजधानी जयपुर के रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब अजमेर से दिल्ली कैंट के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का जयपुर के गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर भी ठहराव होगा। यह ट्रेन आते और जाते समय दो मिनट के लिए गांधीनगर स्टेशन पर रूकेगी। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा।

बता दें कि तीन दिन पहले जयपुर दौरे पर आए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ऐलान किया था कि अजमेर से दिल्ली कैंट के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रेन का अब भी गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर भी ठहराव होगा। साथ ही रेल मंत्री ने 12 जनवरी को जयपुर जंक्शन और सांगानेर स्टेशन का दौरा कर री-डेवलपमेंट कार्यों का जायजा लिया था।

आते और जाते समय 2 मिनट का होगा ठहराव

रेल मंत्रालय के मुताबिक ट्रेन संख्‍या 20977/20978 अजमेर-दिल्ली कैंट-अजमेर वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Ajmer-Delhi Cantt-Ajmer Vande Bharat Express) का 18 जनवरी से गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर अस्थाई रूप से स्टॉपेज होगा। यह ट्रेन अजमेर से आते हुए गांधीनगर पर सुबह 7.58 बजे रुकेगी और दिल्ली कैंट से आते हुए गांधीनगर पर रात 9.53 बजे रुकेगी। दोनों तरफ से इस ट्रेन का 2 मिनट का ठहराव रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें:- गोविंद सिंह डोटासरा बन सकते है नेता प्रतिपक्ष, PCC चीफ की दौड़ में इस नेता नाम चल रहा आगे

अब तक इन स्टेशनों पर रुकती थी ट्रेन

बता दें कि अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पिछले साल 12 अप्रैल से शुरू हुई थी। इस ट्रेन का अभी चार स्टेशनों पर ही ठहराव है। यह ट्रेन अजमेर से रवाना होकर जयपुर, अलवर, रेवाड़ी और गुड़गांव होते हुए दिल्ली कैंट पहुंचती है। लेकिन, अब यह ट्रेन गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर भी रूकेगी।