परिवादी की जल्दबाजी से ACB की कार्रवाई फेल, डिमांड करने वाले नगर निगम के ड्राफ्ट्समैन की जगह बाबू ने ले ली रिश्वत की राशि

अजमेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी ACB की टीम नगर निगम के गांधी भवन में कार्रवाई को पहुंची लेकिन परिवादी की जल्दबाजी के चलते भ्रष्ट कार्मिक…

जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता दलाल को रिश्वत लेते हुए ACB ने किया ट्रैप

अजमेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी ACB की टीम नगर निगम के गांधी भवन में कार्रवाई को पहुंची लेकिन परिवादी की जल्दबाजी के चलते भ्रष्ट कार्मिक की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। दरअसल परिवादी ने डिमांड करने वाले ड्राफ्ट्समैन के स्थान पर बाबू को रंग लगे नोट दे दिए। जिससे यह कार्रवाई फेल हो गई। फिलहाल एसीबी ने मामले को जांच में रखा है और किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

ड्राफ्टमैन ने मांगी थी रिश्वत

एसीबी के डीआईजी समीर कुमार सिंह ने बताया कि परिवादी अजय रावत ने एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि उसकी खरीदशुदा जमीन के पट्टे में नाम परिवर्तन के लिए आपत्ति प्रमाण पत्र देने की एवज में ड्राफ्ट्समैन ऋषि माथुर पट्टे का आपत्ति प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में 10 हजार रुपए की डिमांड कर रहा है। इसका सत्यापन करवाया तो 8 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। वहीं 2 हजार रुपए भी सत्यापन के दौरान ऋषि माथुर ने प्राप्त कर लिए।

कल भी नहीं हो पाई थी कार्रवाई

डीआईजी समीर कुमार सिंह ने कहा कि ऋषि माथुर के कहे अनुसार मंगलवार को एसीबी की टीम ट्रेप कार्रवाई के लिए पहुंची थी लेकिन ऋषि माथुर किसी कैम्प में व्यस्त होने के कारण कार्रवाई टल गई। वहीं बुधवार को फिर टीम कार्रवाई के लिए गांधी भवन पहुंची तो परिवादी अजय रावत ने जल्दबाजी में उक्त रंग लगे 6 हजार रूपए के नोट निगम के ही बाबू अशोक भाटी को दे दिए। इसके बाद परिवादी रावत खुद असमंजस में आ गया और उसने टीम को इशारा नहीं किया।

मामले की जांच जारी

इसी दौरान अशोक भाटी ने उक्त रकम गांधी भवन के बाहर दांत बनाने का काम करने वाले सरदार सुरेन्द्र सिंह को यह राशि दे दी और घर जाते टाइम लेने की बात कही। एसीबी की टीम ने मौके से अशोक भाटी, प्राईवेट व्यक्ति सुरेन्द्र सिंह और डिमांड करने वाले ऋषि माथुर को हिरासत में ले लिया। फिलहाल एसीबी तीनों से पूछताछ कर रही है लेकिन ट्रेप कार्रवाई फेल होने के चलते किसी की भी अभी गिरफ्तारी नहीं की गई है। डीआईजी समीर कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और इसमें जो लिप्त पाया जाएगा, उसकी गिरफ्तारी व उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

( रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *