अजमेर में महिला और दो युवकों ने किया सुसाइड, एक साल पहले हुई थी विवाहिता की शादी

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के तीन अलग-अलग घटनाओं एक महिला और दो लोगों सुसाइड कर लिया है। पहली घटना में एक गर्भवती महिला ने…

New Project 2023 05 09T122539.179 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के तीन अलग-अलग घटनाओं एक महिला और दो लोगों सुसाइड कर लिया है। पहली घटना में एक गर्भवती महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। विवाहिता की करीब एक साल पहले शादी हुई थी। वहीं अलग-अलग थाना क्षेत्र में रहने वाले दो युवकों ने भी मौत को गले लगा लिया। पुलिस ने तीनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर दी जान

पहली घटना अजमेर में श्रीनगर के सदर बाजार निवासी पूजा (22) ने ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया। मृतका पूजा के मामा नेमीचंद ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी भांजी की शादी लगभग एक साल पहले कमल से हुई थी। पिछले लगभग एक साल से उसकी भांजी को गाड़ी और दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। पिछले दिनों वह भी श्रीनगर गया था, जहां कमल व उसके परिजन से समझाइश की तो उन्होंने माफी मांगकर गलती नहीं दोहराने की बात कही। नेमीचंद का आरोप है कि मृतका गर्भवती थी और उसके ससुराल पक्ष के लोग गर्भ गिराने के लिए भी उस पर दबाव बना रहे थे।

संभवतया प्रताड़नाओं से दुखी होकर ही उसने यह कदम उठाया है। कमल व उसके परिजन के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दी गई है। वहीं श्रीनगर थानाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि पूजा ने फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। पुलिस ने ही उसे फंदे से उतारकर अजमेर के जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया था। ब्यावर निवासी मृतका के पिता कानाराम ने कमल, उसके पिता बाबूलाल व मां भगवती देवी के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने की रिपोर्ट दी है। जिस पर आईपीसी की धारा 304बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच नसीराबाद सीओ पूनम भरगड़ कर रही है। मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजन के सुपुर्द कर दिया गया है।

निगम के सफाई कर्मचारी ने किया सुसाइड…

वहीं दूसरी घटना में सिविल लाइन थाना क्षेत्र के भौंपो का बाड़ा निवासी राजेश (35) ने भी फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। मृतक राजेश नगर निगम में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात था। परिजनों ने बताया कि मृतक राजेश की पत्नी एक माह पहले विवाद होने पर अपने पीहर चली गई थी। जिसके बाद से राजेश डिप्रेशन में रहने लगा और अब उसने यह कदम उठा लिया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजन के सुपुर्द कर दिया साथ ही आत्महत्या के कारणों की तलाश शुरू कर दी है।

शराब के नशे में लगाई फांसी…

वहीं तीसरी घटना अलवर गेट थाना क्षेत्र के जादूघर निवासी शिवा (30) ने शराब के नशे में सुसाइड कर लिया है। मृतक के चाचा अजय कुमार ने बताया कि शिवा खुली मजदूरी करता था और आदतन शराबी था। शराब पीने के कारण होने वाले रोज रोज के झगड़ों के कारण मृतक राजेश की पत्नी अपने पीहर चली गई थी। इसके बाद से वह और अधिक शराब पीने लग गया और डिप्रेशन में रहने लगा। सुबह उसकी पत्नी जब कमरे की सफाई करने गई तो शिवा का शव फंदे से झूलता मिला था। अलवर गेट थाना पुलिस ने शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया जहां पर पोस्टमार्टम करवाकर परिजन के सुपुर्द किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *