जयपुर-अजमेर हाईवे पर मवेशियों से भरा ट्रक हुआ बेकाबू, दो ट्रेलर को मारी टक्कर, दो लोग जिंदा जले

जयपुर-अजमेर नेशनल हाईवे पर दूदू के पास बुधवार तड़के हुए भीषण हादसे में दो लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई।

fire01 | Sach Bedhadak

जयपुर। जयपुर-अजमेर नेशनल हाईवे पर दूदू के पास बुधवार तड़के हुए भीषण हादसे में दो लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। वहीं दो अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए। हादसे में एक दर्जन से ज्यादा मवेशी भी जिंदा जल गए। सूचना मिलते ही दूदू थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। दमकलकर्मियों ने करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इधर, हादसे के चलते नेशनल हाईवे पर दोनों ओर वाहनों का जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से वाहनों को सड़क किनारे खड़ा करवाकर यातायात सुचारू करवाया।

जानकारी के मुताबिक हादसा जयपुर जिले के दूदू में नेशनल हाईवे पर हुआ। जहां बुधवार तड़के एक के बाद एक दो ट्रेलर और एक ट्रक आपस में भिड़ गए। हादसे के बाद तीनों ट्रकों में आग लग गई। कुछ ही देर में तीनों वाहनों को आग ने पूरी तरह घेर लिया और करीब साढ़े चार घंटे तक आग की लपटें निकलती रहीं।

हाईवे पर आग के बाद अफरा-तफरी मच गई। इस भीषण हादसे में तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई और दो अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए। जिन्हें उपचार के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल रैफर किया गया है। हादसे के वक्त एक वाहन में मवेशी भरे हुए थे, जिनमें से एक दर्जन से ज्यादा मवेशियों की जिंदा जलने से मौत हो गई है।

ट्रक ने सड़क किनारे खड़े 2 ट्रेलर को मारी टक्कर

दूदू पुलिस के मुताबिक दो ट्रेलर बुधवार सुबह दूदू के पास हाईवे पर रामनगर मोड पर रुके हुए थे। तभी जयपुर से अजमेर की तरफ जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से जा टकराया। ट्रक में डीजल टैंक के साथ सीएनजी किट लगा था। हादसे के बाद ट्रक में लगा डीजल टैंक फट गया और सड़क किनारे खड़े दोनों ट्रेलर भी आग की चपेट में आए गए। तभी ट्रेलर में लगे डीजल टैंक फट गए और आग की लपटें उठने लगी।

हादसा इतना जबर्दस्त था कि ट्रक में बैठे ड्राइवर और खलासी को नीचे उतरने तक का मौका नहीं मिला और दोनों जिंदा जल गए। साथ ही ट्रक में भरे 12 से ज्यादा मवेशी जिंदा जल गए। पुलिस जिंदा जले ट्रक चालक और उसके साथी की शिनाख्त में जुटी हुई है।

यूपी में भी पिछले महीने हुआ था ऐसा हादसा

बता दें कि ऐसा ही एक हादसा पिछले महीने मध्य प्रदेश में भी हुआ था। यूपी के हरदा जिले में हुए हादसे में 4 लोग जिंदा जल गए थे। टायर फटने के बाद कार बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई थी। हादसे के बाद कार में आग लग गई थी। हादसा इतना जबर्दस्त था कि कार सवार लोगों को नीचे उतरने तक का मौका नहीं मिला था। ऐसे में कारण सवार चार लोगों जिंदा जल गए थे। अब दूदू के पास हुए हादसे में भी ऐसा ही हुआ। हादसे के बाद ट्रक में भीषण आग लग गई और दो लोग जिंदा जल गए।

ये खबर भी पढ़ें:-कोटा में इस साल छात्र सुसाइड की 13वीं घटना, एक ही दिन में दो स्टूडेंट्स ने की खुदकुशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *