बारां में 2 जगहों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 9 करोड़ रुपए की अवैध स्मैक के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार

बारां। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए राजस्थान पुलिस अलर्ट है। बारां में 2 बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नशे…

New Project 2023 07 07T141946.782 | Sach Bedhadak

बारां। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए राजस्थान पुलिस अलर्ट है। बारां में 2 बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने 2 अलग-अलग कार्रवाई करते हुए पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है।

9 करोड़ की स्मैक के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार…

जयपुर सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने बारां में पहली बड़ी कार्रवाई की। सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों से 3 किलो 600 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई है। तस्करों से जब्त की गई स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 9 करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस ने तस्करों से एक कार भी जब्त की है।

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इसी के अंतर्गत सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा संदिग्ध तस्करों को चिन्हित कर उन पर नजर बनाए हुए हैं। राज्य में बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी। सूचना पर एएसपी संजीव भटनागर व नरोत्तम वर्मा के सुपरविजन में एक विशेष टीम गठित कर गुरुवार को बारां जिले में भेजी गई थी।

NH-27 पर फतेहपुर टोल पर की कार्रवाई

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि सीआईडी टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से थाना सदर क्षेत्र में नेशनल हाइवे 27 पर फतेहपुर टोल पर नाकाबंदी की। नाकाबंदी स्थल से कुछ दूर पहले हाइवे से अलग खड़ी झारखंड नंबर की स्विफ्ट कार को रुकवाया। कार में दो युवक चालक इकबाल खान पुत्र लतीफ (35) निवासी ज्ञान मंदिर पावर हाउस थाना भवानी मंडी और भरत कुमार नागर पुत्र गोपाल लाल (28) निवासी केशोदा थाना बेसोदा मंडी जिला मंदसौर मध्य प्रदेश सवार थे। टीम को देख घबरा रहे दोनों ने पूछताछ में बताया कि आगे नाकाबंदी में पुलिस गाड़ी और जाब्ता देखकर वे डर गए थे और पुलिस की गाड़ी के निकलने का इंतजार कर रहे थे।

पुलिस को देखकर तस्करों की सांसे फूली

दोनों युवकों के पास कुल 10 हजार रुपए और दो मोबाइल मिले। गाड़ी की तलाशी में संदिग्ध वस्तु नहीं मिली, लेकिन कार सवार दोनों व्यक्तियों की घबराहट देखकर कार की बारीकी से तलाशी ली। पुलिस को तलाशी के दौरान चालक साइड के दोनों गेट के नीचे पिछले वाले टायर के आगे पैनल कटा हुआ नजर आया। पुलिस ने जब टायर खोलकर पैनल के अंदर चेक किए तो खाकी टेप से लिपटे दो पैकेट मिले। पहले पैकेट में 1 किलो 820 ग्राम और दूसरे पैकेट में 1 किलो 800 ग्राम कुल 3 किलो 600 ग्राम स्मैक मिली। पुलिस ने बरामद की गई स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 9 करोड़ रुपए आंकी गई है।

पूर्व सरपंच के लिए यूपी से ला रहे थे स्मैक

प्रारंभिक पूछताछ में दोनों तस्करों ने तस्करी की वारदात कबूल की। तस्करों ने बताया कि वे यूपी के लखनऊ से स्मैक खरीद कर गांव पाउखेड़ी ग्राम पंचायत चतलाव थाना सुनेल निवासी भूतपूर्व सरपंच भगवान नागर के लिए ला रहे थे। पुलिस ने दोनों तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

छबड़ा में 180 ग्राम स्मैक के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार…

वहीं छबड़ा पुलिस ने 180 ग्राम अवैध स्मैक सहित 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तस्करों के पास से 2 कारों को भी जब्त किया है। छबड़ा सीआई छुटननलाल मीणा ने बताया कि शुक्रवार अल सुबह गश्त के दौरान छबड़ा सालपुरा मार्ग पर दो कारो को रोकने का प्रयास किया तो कार में सवार लोग पुलिस को देख कार को तेज दौड़ाने लगे। पुलिस ने कारों का पीछा कर जब कार रोक तलाशी ली तो मौके से 3 अलग अलग लोगो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 180 ग्राम अवैध स्मेक को जप्त कर तीनो आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी दिनेश सेन निवासी नेहरूनगर छबड़ा, लोकेश निवासी बिंदर आड़ी गांव और सुरेंद्र निवासी टोंक को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान हैड कांस्टेबल आकाश शिंदे, महेष्पाल, ओमप्रकाश और दशरथ सिंह स्पेशल टीम में शामिल रहे।

New Project 2023 07 07T142025.838 | Sach Bedhadak

तीन दिन पहले भी की थी बड़ी कार्रवाई

बता दें कि सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम की मदद से पिछले 2 दिनों में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले बुधवार को टीम ने 007 गैंग के सरगना समेत 10 बदमाशों को डिटेन कर अवैध हथियार और लाखों रुपए नगद बरामद किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *