डूंगरपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से चांदी का जखीरा और 24 लाख रुपए से ज्यादा कैश किया जब्त

डूंगरपुर। डूंगरपुर। राजस्थान के डूंगरपुर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस…

Bichhiwada police station | Sach Bedhadak

डूंगरपुर। डूंगरपुर। राजस्थान के डूंगरपुर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक लग्जरी कार से चांदी का जखीरा जब्त किया है। पुलिस ने तस्करों से 300 किलो चांदी और 24 लाख से ज्यादा का कैश भी बरामद किया है। वहीं 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। अवैध चांदी और कैश को आगरा से तस्करी कर गुजरात के राजकोट ले जा रहे थे। फिलहाल, पुलिस दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है।

डूंगरपुर एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि मुखबिर से अवैध चांदी की तस्करी को लेकर सूचना मिली थी। इस पर बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल के साथ पुलिस टीम ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी की। इस दौरान एक स्कोडा कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने संदिग्ध लगने पर कार को रूकवाया। कार में ड्राइवर सहित 2 लोग बैठे हुए थे। पुलिस की पूछताछ में दोनों घबरा गए। दोनों ने आगरा से गुजरात के राजकोट जाना बताया। पुलिस को संदेह होने पर कार की तलाशी ली। पुलिस की जांच में एक बार तो कार के अंदर कुछ नहीं मिला। लेकिन, दोबारा जांच की तो कार की सीट के नीचे और गुप्त केबिन बनाकर अंदर पैकेट छुपे हुए मिले।

पुलिस को पैकेट में भारी मात्रा में मिली चांदी…

पुलिस ने जब इन पैकेट में भरे सामान के बारे में पूछताछ की तो दोनों युवक घबरा गए। दोनों युवक पुलिस को कुछ नहीं बता सके। पुलिस ने संदेह होने पर पैकेट खोलकर देखा तो चांदी के साथ ही भारी मात्रा में कैश मिला। पुलिस ने कार में गुप्त खाने से 300 किलो चांदी जब्त की है। जिसकी बाजार कीमत करीब 2.50 करोड़ रुपए है।

वहीं पुलिस को 500-500 रुपए का भारी कैश मिला है। कैश को गिनने के लिए मशीन लगाई गई। पुलिस ने करीब 24 लाख 19 हजार 640 रुपए का कैश जब्त किया है। पुलिस की पूछताछ में कार चालक अनिश पुत्र प्रभुदास साचौरा जामनगर गुजरात और दूसरा आरोपी रमेश भाई पुत्र देवराज राजकोट गुजरात का रहने वाला है। पुलिस दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में चांदी और कैश किसके लिए लेकर जा रहे थे और कहां से लेकर आए। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर जल्द खुलासा करेगी।