Pali : लापरवाही ने ले ली 3 मजदूरों की जान, बिना सेफ्टी उपकरण के सीवरेज चैंबर की सफाई करने उतरे थे

Pali : पाली में सीवर चैंबर की सफाई करते वक्त तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। जहरीली गैस में लगातार काफी देर तक बने…

image 2023 05 06T130722.088 scaled | Sach Bedhadak

Pali : पाली में सीवर चैंबर की सफाई करते वक्त तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। जहरीली गैस में लगातार काफी देर तक बने रहने से तीनों मजदूरों का दम घुट गया और उन्होंने दम तोड़ दिया। मामले की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और तीनों युवकों के शव को मोर्चरी में भिजवाया।

मैरिजड गार्डन के संचालक ने चार मजदूरों को उतारा

पूरा मामला पाली बस स्टैंड के पास सेंचुरियन मैरिज गार्डन के पास का है। यहां बीती रात इस मैरिज गार्डन के ही सीवरेज चेंबर की सफाई के लिए मैरिज गार्डन के संचालक ने 4 मजदूरों को हौद में उतार दिया। ये चैंबर मैरिज हॉल के बजाय सड़क पर ही बना हुआ था। हैरानी की बात है कि संचालक ने मजदूरों को कोई भी सेफ्टी इक्विपमेंट्स नहीं दिए। इसके बगैर ही चारों मजदूर चैंबर में उतर गए और सफाई करने लगे। हौद में जहरीली गैस होने के चलते हैं चारों युवकों की दम घुटने लगा और उन्हें बेहोशी आने लगी। कुछ ही देर में तीन युवकों ने दम तोड़ दिया जबकि एक की सांस चल रही थी।

तीन की मौत, एक का इलाज जारी

आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी जिसके बाद कोतवाल रविंद्र सिंह समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने तीनों युवकों के शव को बाहर निकलवाया और बेहोश हुए युवक को अस्पताल भिजवाया जहां पर उसका इलाज चल रहा है। जिन मजदूरों की मौत हुई है उनमें पुराने बस स्टैंड के रहने वाले मनीष, करण, लाडू शामिल है वहीं रितिक का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लापरवाही ने ले ली मजदूरों की जान

ध्यान रहे कि प्रशासन ने सीवर चेंबर की सफाई करने वाले मजदूरों के लिए सेफ्टी इक्विपमेंट्स के साथ ही सफाई करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं। बावजूद इसके लापरवाही के चलते इन मजदूरों को ये उपकरण उपलब्ध नहीं करवाए जाते। जिससे इनकी जान चली जाती है। ऐसे में प्रशासन को इसे लेकर कड़े कदम उठाने की जरूरत है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *