सीकर में RAC कांस्टेबल से ठगी, बेटे को नौकरी का झांसा देकर चायवाले ने 3.50 लाख रुपए ऐंठे

सीकर। राजस्थान के सीकर में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर आरएसी कांस्टेबल से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी चायवाले…

New Project 2024 01 07T134731.316 | Sach Bedhadak

सीकर। राजस्थान के सीकर में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर आरएसी कांस्टेबल से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी चायवाले ने कांस्टेबल के लड़के को रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर रुपए ऐंठ लिए। नौकरी नहीं लगाने पर कांस्टेबल ने जब पैसे मांगे। आरोपी चायवाले ने अब रुपए लौटाने से मना कर रहा है। पीड़ित कांस्टेबल ने सीकर एसपी से मामले की शिकायत की है। हेड कांस्टेबल रामकृष्ण मामले की जांच कर रहे हैं।

एसपी को दी रिपोर्ट में पीड़ित विजय सिंह ने बताया कि वह सीकर जेल में आरएसी कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है। सीकर जेल के सामने चाय की दुकान वाले हेमपाल सिंह निवासी कूदन ने कांस्टेबल के बेटे को रेलवे ग्रुप-डी में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपए ऐंठ लिए।

आरोप है कि आरोपी हेमपाल सिंह कांस्टेबल के बेटे को जयपुर ले गया और फर्जी ओएमआर शीट दिखाकर जाल में फंसा लिया। हेमपाल ने कांस्टेबल के बेटे से कहा कि वह उसे रेलवे में सरकारी नौकरी लगवा देगा। जिसके बाद उसका बेटा घर जाकर जिद्द करने लगा और कहा- आप हेमपाल सिंह को रुपए दे दो नहीं तो मैं सुसाइड कर लूंगा।

बेटे के कहने पर कांस्टेबल ने आरोपी हेमपाल सिंह के विश्वास में आकर उसे 3.50 लाख कैश दे दिए। जब ग्रुप-डी का रिजल्ट आया तो लड़के का नाम मेरिट लिस्ट में नहीं था। मैंने आरोपी से पैसे मांगने शुरू कर दिए। तब आरोपी ने कहा कि वह बीच में मीडिएटर था। आरोपी अब पैसे लौटाने से मना कर रहा है। फिलहाल, एसपी के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।