ऑनलाइन कार लेने के नाम पर युवक हुआ ठगी का शिकार, हरियाणा बुलाया फिर पैसे ले उड़े आरोपी

सीकर। राजस्थान में ऑनलाइन ठगी की वारदातें आए दिन बढ़ती ही जा रही है। सीकर में गाड़ी बेचने के नाम पर एक युवक से ठगी…

| Sach Bedhadak

सीकर। राजस्थान में ऑनलाइन ठगी की वारदातें आए दिन बढ़ती ही जा रही है। सीकर में गाड़ी बेचने के नाम पर एक युवक से ठगी की वारदात हुई। ओएलएक्स के जरिए दांतारामगढ़ के एक युवक को आरोपियों ने झांसे में लिया। अब आरोपी पीड़ित युवक को धमकी दे रहे है। परेशान होकर पीड़ित युवक ने दांतारामगढ़ थाने में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

olx 1 | Sach Bedhadak

दांतारामगढ़ पुलिस ने बताया कि कस्बे के रहने वाले आरिफ ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। आरिफ ने शिकायत में बताया कि 1 मई 2023 को उसने ओएलएक्स की वेबसाइट पर एक स्विफ्ट गाड़ी देखी। ओएलएक्स की वेबसाइट पर उस गाड़ी को बेचने के लिए नंबर दे रखा था। पीड़ित को वह गाड़ी पसंद आई। युवक ने उसे खरीदने के लिए वेबसाइट पर दिए गा नंबरों पर कॉल किया। कॉल करने पर फोन रिसीव करने वाले ने खुद का नाम नवप्रीत सिंह बग्गा बताया। नवप्रीत सिंह ने आरिफ को गाड़ी लेने के लिए हरियाणा बुलाया। यहां आरिफ ने नवप्रीत के पास जाकर उसकी गाड़ी देख ली और दोनों के बीच गाड़ी की कीमत 2.60 लाख रुपए तय हुई। आरिफ ने बुकिंग के नाम पर 11 हजार रुपए दे दिए।

नवप्रीत ने पैसे लेने के बाद कहा कि गाड़ी की इंश्योरेंस नहीं है। वह इंश्योरेंस की एनओसी आने के बाद आरिफ को गाड़ी लेने आने के लिए बता देगा। पहले तो नवप्रीत ने आरिफ से 49,500 रुपए ले लिए। फिर चालान के नाम पर नवप्रीत ने आरिफ से 13 हजार रुपए और लिए। आरिफ के बार-बार गाड़ी के लिए पूछने पर नवप्रीत बहाने करता रहा। जब आरिफ ने अपने पैसे मांगे तो आरोपी नवप्रीत ने मना कर दिया। नवप्रीत ने धमकी देते हहुए कहा कि वह न तो गाड़ी नहीं देगा और न ही पैसे। परेशान होकर पीड़ित युवक ने आरोपी युवक के खिलाफ दांतारामगढ़ पुलिस धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *