सांचौर : पति से विवाद के बाद 2 बच्चों के साथ टांके में कूदी महिला, तीनों की मौत

सांचौर। राजस्थान के सांचौर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ पानी के टांके…

Sanchore | Sach Bedhadak

सांचौर। राजस्थान के सांचौर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ पानी के टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही सांचौर डीवाईएसपी मांगी लाल राठौड़ पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तीनों मृतकों को पानी के टांके से बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाकर पीहर पक्ष को सूचना दी। परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक, सांचौर शहर के बोकड़िया वास में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद विवाहिता अपने दो बच्चों के साथ पानी के टांके में कूद गई। पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को टांके से बाहर निकाल कर राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। अब मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। वहीं घटना को लेकर ससुराल व पीहर पक्ष के लोगों को बुलाया है।

सांचौर डीवाईएसपी मांगी लाल राठौड़ ने बताया कि मृतका पिंटा (25) पत्नी बालका राम देवासी निवासी रतोड़ा है। गुरूवार दोपहर को पिंटा का अपने पति से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। जिसके बाद पिंटा अपने दोनों बेटे कल्पेश (5) और पारसा राम (3) को लेकर घर के टांके में कूद गई। पानी में डूबसे से तीनों की मौत हो गई। मृतका के पीहर पक्ष की ओर से रिपोर्ट देने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पड़ोसियों ने शवों को टांके से निकाले, फिर पुलिस को बुलाया…

विवाहिता पिंटा के टांके में कूदने की जानकारी मिलने के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने बचाने के प्रयास में आनन-फानन में तीनों को टांके से बाहर निकाला, लेकिन तब तक तीनों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के आने के बाद तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल में रखवाए है।

किराए पर रहकर मजदूरी करता था यह परिवार…

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, महिला का पति बालका राम देवासी रतोड़ा का रहने वाला है। सांचौर में ठेला लगाकर मजदूरी करता है और बच्चों को स्कूल में पढ़ाता था। गुरुवार की सुबह 11 बजे पिंटा ने अपने देवर को खाना खाने के लिए कॉल किया, लेकिन वह सांचौर से बाहर होने के कारण आने से मना कर दिया। जिसके बाद दोनों पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। जिसके बाद पिंटा अपने बच्चों सहित पानी से भरे टांके में कूद गई। जिस तीनों की मौत हो गई। पुलिस ने तीनों मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।