किसानों को नकली खाद बेचकर किया बर्बाद, 3 महीने से फरार आरोपी अब हुआ गिरफ्तार 

झालावाड़ की डग पुलिस ने एक व्यापारी को नकली खाद बिक्री  के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी 3 माह से फरार चल रहा था।…

किसानों को नकली खाद बेचकर किया बर्बाद, 3 महीने से फरार आरोपी अब हुआ गिरफ्तार 

झालावाड़ की डग पुलिस ने एक व्यापारी को नकली खाद बिक्री  के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी 3 माह से फरार चल रहा था। व्यापारी ने सालों तक नकली खाद पहले किसानों को बेची उसने फसलों को बर्बाद करा कई किसानों को खून के आंसू रुलाया और खुद अपनी जेब गर्म करता रहा लेकिन जब एक किसान ने नकली खाद बेचने का आरोप लगाकर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया तो आरोपी फरार हो गया। अब जाकर 3 महीने बाद वह पुलिस की गिरफ्त में आया है।  

पुलिस अधीक्षक  ऋचा तोमर ने बताया कि पुलिस थाना डग ने तीन माह से फरार नकली खादृ विक्रेता को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि थाना डग पर फरियादी राजेश विजय, सह निदेशक कृषि विस्तार भवानीमण्डी ने नया बस स्टैण्ड से खाद खरीदी थी।लेकिन खाद नकली निकली। जिसके बाद खाद को जांच के लिए लैब में भेजा, रिपोर्ट में जब इस बात को पुख्ता जानकारी नकली कि खाद नकली है तब इस मामले को खाद विक्रेता के खिलाफ दर्ज किया गया. 

पुलिस ने व्यापारी के पास से पूरा स्टॉक जब्त कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने  धारा 420, 120बी आईपीसी व 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम 195 पंजीबद्ध करवाया था। वहीं लंबित मामलों के निस्तारण करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजी लाल मीणा, सीओ गंगधार, प्रेम कुमार पुलिस उप अधीक्षक के नेत़त्व में कार्रवाई की। 

इसी क्रम में डग पुलिस स्टेशन थानाधिकारी अमर जोगी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई थी। टीम ने कई कोशिशों के बाद आज लगभग 3 महीने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *