Udaipur Killing Case: कांग्रेस ने रियाज को बताया भाजपा का सदस्य, गुलाब चंद कटारिया के साथ की फोटो वायरल  

Udaipur Killing Case: उदयपुर हत्याकांड पर जमकर राजनीति भी हो रही है। अब कांग्रेस ने रियाज को भाजपा का सदस्य बताया है। उन्होंने भाजपा के…

gulab chand katariya news

Udaipur Killing Case: उदयपुर हत्याकांड पर जमकर राजनीति भी हो रही है। अब कांग्रेस ने रियाज को भाजपा का सदस्य बताया है। उन्होंने भाजपा के कद्दावर नेता गुलाब चंद कटारिया के साथ रियाज की एक फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। और भाजपा पर निशाना साधा। यह तस्वीर 2018 की है। इसके अलावा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा से जुड़े एक कार्यकर्ता का एक पुराना पोस्ट सामने आया। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने निशाना साधा, और कहा कि कन्हैयालाल मर्डर का मुख्य आरोपी भाजपा कार्यकर्ता है, क्या इसलिए केंद्र ने जल्दबाजी में यह केस NIA को सौंपा है। इसके जवाब में गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि फोटो साथ  होने से कुछ नहीं होता। मैं उसे जानता भी नहीं हूं।

‘मुंह में राष्ट्रवाद, बगल में छुरी’

पवन खेड़ा में भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुंह में राष्ट्रवाद, बगल में छुरी! कन्हैया के हत्यारों के भाजपा से संबंध सामने आए हैं। रियाज भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया के कई कार्यक्रम में शामिल होता था। माफ कीजिए इस देश में अब बहुत गलत हो रहा है।

फोटो होने से कुछ नहीं होता, मैं उसे जानता तक नहीं

वहीं पवन खेड़ा को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि फोटो होने से क्या होता है। मैं उसे जानता तक नहीं, समाज से जुड़े रहने के चलते कई लोग आकर फोटो खिंचाकर चले जाते हैं। अगर किसी को लगता है कि मैंने अपराध किया है तो मेरे खिलाऱ मुकदमा दर्ज कराए औऱ मेरे खिलाफ कार्रवाई करें।

आज से 9 जुलाई तक RSS सरसंघचालक मोहन भागवत का राजस्थान प्रवास

RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत आज से 9 जुलाई तक राजस्थान में हैं। वे आज ही झुंझुनूं में पहुंचे हैं। मोहन भागवत आज जैन धर्मगुरू आचार्य महाश्रमण से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि मोहन भागवत का राजस्थान में आना ऐसे समय पर हो रहा है, जब पूरे प्रदेश में उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या को लेकर बवाल मचा हुआ है। लोगों में आक्रोश हैं और हिंदू संगठन आए दिन कई जिलों में हत्या के विरोध में बंद बुला रहे हैं। वहीं कल भी राजधानी समेत कई जिलों में बंद का आह्वान किया है।

अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक की बैठक में होंगे शामिल

मोहन भागवत यहां अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक की बैठक में शामिल होंगे। प्रांत प्रचारक की मुख्य बैठक 7 से 9 जुलाई तक होगी। इस बैठक में देशभर के सारे प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक शामिल हो सकते हैं। ये बैठक कई विषयों पर केंद्रित रहेगी। इसमें संघ के प्रशिक्षण वर्ग- संघ प्रशिक्षा वर्ग की समीक्षा, आने वाले साल की कार्ययोजना, प्रवास योजनाओं जैसे विषयों पर चर्चा होगी।

VHP और बजरंग दल ने छत्तीसगढ़ में भी बुलाया बंद

कन्हैयालाल की हत्या को लेकर प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में आक्रोश है। वहीं VHP और बजरंल दल ने छत्तीसगढ़ में बंद बुलाया है। उन्होंने सभी व्यापारिक संगठनों से अपील की है कि वे बंद में सहयोग करें। बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी लोगों में हत्या को लेकर भारी आक्रोश है।

जयपुर में 3 जुलाई को विरोध मार्च  

जयपुर के सेवा सदन में हिंदू संगठनों की बैठक हुई थी जिसमें 30 जून को बंद रखने का फैसला किया गया था। बंद के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे गए थे। जिसका असर शहर के कई हिस्सों में देखने को भी मिला था। वहीं अब कल यानी 3 जुलाई को हिंदू संगठनों ने जयपुर में बड़ा विरोध मार्च निकालने का भी निर्णय लिया है। इस बैठक में RSS ( राष्ट्रीय स्वयंसेवर संघ ), विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत कई सामाजिक और धार्मिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *