चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में दर्दनाक हादसा, मूर्ति विसर्जन करते हुए तीन युवकों की डूबने से मौत

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में बुधवार शाम को मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। पुलिस की जानकारी के मुताबिक, निम्बाहेड़ा…

चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में दर्दनाक हादसा, मूर्ति विसर्जन करते हुए तीन युवक डूबे

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में बुधवार शाम को मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। पुलिस की जानकारी के मुताबिक, निम्बाहेड़ा के गांव कचरिया खेड़ी की खदान में 3 युवक मूर्ति विसर्जन करने गए थे। इसी दौरान एक युवक का पैर फिसल गया। पास खड़े दो युवकों ने बचाने की कोशिश तो वो दोनों भी पानी में डूब गए। पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों युवकों को निम्बाहेड़ा जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों में पहचान विमल मेघवाल, राजेश मेघवाल व सोनू के रूप में पहचान हुई। वहीं एसडीएम चंद्रशेखर भंडारी, सीआई फूलचंद टेलर मामले की जांच कर रहे है।

आज ही अजमेर के नसीराबाद में खदान में डूबने से 6 की मौत

वहीं आज अजमेर के नसीराबाद में बुधवार शाम को बंद पड़ी खदान में भरे पानी में डूबने से 6 जनों की मौत हो गई। यह घटना नसीराबाद के सदर थाना इलाके के नांदला गांव की है। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। हादसे की सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची जहां ग्रामीणों की मदद से सभी के शव नसीराबाद अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नंदा जी की ढाणी में नवरात्रि पर माता की प्रतिमा स्थापित की गई थी। माता की प्रतिमा को नंदा जी की ढाणी से विसर्जन के लिए लेकर नाड़ी पहुंचे थे। विसर्जन के दौरान हादसा हो गया।

सदर थाना पुलिस के अनुसार, मृतकों में मरने वालों की पहचान पवन पुत्र मोहन नंदा जी की ढाणी नांदला, राहुल पुत्र छीतरमल नंदा जी की ढाणी नांदला, राहुल पुत्र कैलाश नंदा जी की ढाणी नांदला, लक्की पुत्र शंकर गाड़ी मोहल्ला नसीराबाद, गजेंद्र पुत्र बाबूलाल गाड़ी मोहल्ला नसीराबाद, शंकर पुत्र बाबूलाल नंदा जी की ढाणी के रूप में हुई। सदर थाना पुलिस ने सभी का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। वहीं उपखंड अधिकारी राकेश गुप्ता ने बताया कि मृतकों में जो भी चिरंजीव बीमा योजना से जुड़े होंगे उनको पांच लाख रुपये के मुआवजा दिया जाएगा।

सीएम गहलोत ने हादसे पर जताया शोक

अजमेर के नसीराबाद हुई इस घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-अजमेर में नसीराबाद क्षेत्र के नांदला गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से 5 लोगों की मृत्यु बेहद दुखद है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।

(कंटेंट- संजय जायसवाल)

यह भी पढ़ें- अजमेर में मूर्ति विसर्जन करते हुए 6 लोगों की डूबने से मौत, CM गहलोत ने हादसे पर जताया गहरा शोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *