ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर स्पीकर ओम बिरला, लोगों की समस्याओं का कर रहे निस्तारण

लोकसभा स्पीकर और कोटा सांसद ओम बिरला अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के प्रवास पर हैं। आज भी वे ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर हैं। स्पीकर…

ezgif 3 fe4f2d0a0d | Sach Bedhadak

लोकसभा स्पीकर और कोटा सांसद ओम बिरला अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के प्रवास पर हैं। आज भी वे ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर हैं। स्पीकर ओम बिरला ने आज दीगोद, कंवरपुरा, सुल्तानपुर में लोगों से मुलाकात की। यहां आने पर ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया। यहां स्पीकर बिरला ने ग्रामीणों को दीपावली की बधाई दी।

ओम बिरला का स्वागत करने आईं महिलाओं से उन्होंने कहा कि वे आत्मनिर्भर बनें और इशके लिए आप सामूहिक प्रयास करें। ओम बिरला ने यहां सुल्तानपुर में आठ लेन हाइवे के लिए अवाप्त भूमि के मुआवजे पर ग्रामीणों से चर्चा की। बिरला ने कहा कि भूमि की अवाप्ति के मुआवजे में जो भी समस्याएं आ रही हैं। उनका जल्द से जल्द समाधान किया जाए।

वहीं ओम बिरला का दौरा हाड़ौती के किसानों के लिए तोहफा बनकर आया। दरअसल हाड़ौती के किसानों के लिए फिर से यूरिया की रैक आई है। स्पीकर ओम बिरला के ही प्रयासों से ही यह कार्य सफल हुआ है। इफ्को से 3000 मीट्रिक टन यूरिया कोटा पहुंचा है। इसमें से 2000 मीट्रिक टन यूरिया कोटा के किसानों को दिया जाएगा। वहीं झालावाड़ और बारां के किसानों को 500-500 मीट्रिक टन यूरिया दिया जाएगा। अब यूरिया आने से हाड़ौती के किसानों को काफी राहत मिली है। क्योंकि रबी सीजन की फसलों की बुवाई के लिए किसानों को काफी मात्रा में यूरिया की आवश्यकता होती है।

बता दें कि ओम बिरला लगातार अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर लोगों की सभी समस्याएं सुन रहे हैं। जनता भी खुल कर अपनी सभी समस्याओं को अपने सांसद ओम बिरला को बता रहे हैं। बिरला इसके लिए संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देश दे रहे हैं। वहीं बूंदी में स्पीकर बिरला ने कहा था कि कोटा अंचल में बाघ पर्यटन को बढ़ाने के लिए पर्यटन सर्किट बनाया जाएगा। मुकुन्दरा, कोटा-रामगढ़, बूंदी को जोड़कर एक नया पर्यटन सर्किट बनायेंगे। बिरला ने मुकुन्दरा में बाघ टी-110 के आने का भी स्वागत किया।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *