कोटा-बूंदी के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर स्पीकर ओम बिरला, ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

लोकसभा स्पीकर और कोटा सांसद ओम बिरला आज संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के प्रवास पर हैं। वे यहां के ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर हैं। यहां…

ezgif 4 c4750c8fe1 | Sach Bedhadak

लोकसभा स्पीकर और कोटा सांसद ओम बिरला आज संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के प्रवास पर हैं। वे यहां के ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर हैं। यहां के गांवों कैथून, धाकड़खेड़ी, खेड़ा रसूलपुर का उन्होंने दौरा किया। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला जब इन गांवों में पहुंचे तो ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने बिरला का भव्य स्वागत किया। वहीं ग्रामीणों में स्पीकर बिरला से मिलने की होड़ सी मच गई। लोगों ने बिरला को माला पहना और तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। ओम बिरला यहां दीपावली मिलन समारोह समेत कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

बता दें कि यहां पर ओम बिरला ने यहां पर जनसुनवाई भी की। उन्होंने यहां पर लोगों की समस्याओं को सुना। जनता ने भी खुल कर अपनी सभी समस्याओं अपने सांसद ओम बिरला को बताई। बिरला ने संबंधित अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए निर्देश दिए। वहीं बूंदी में स्पीकर बिरला ने कहा कि कोटा अंचल में बाघ पर्यटन को बढ़ाने के लिए पर्यटन सर्किट बनाया जाएगा। मुकुन्दरा, कोटा-रामगढ़, बूंदी को जोड़कर एक नया पर्यटन सर्किट बनायेंगे। बिरला ने मुकुन्दरा में बाघ टी-110 के आने का भी स्वागत किया।   

कल गए थे नाथद्वारा

बता दें कि ओम बिरला कल राजसमंद के नाथद्वारा गए थे। यहां उन्होंने कथावाचक मोरारजी बापू की श्रीराम कथा को सुना व बापू से रोचक संवाद किया। यहां आने पर ओम बिरला ने कहा कि शक्ति और भक्ति की धरती मेवाड़ के नाथद्वारा में मोरारी बापू के श्रीमुख से मानस विश्वास स्वरूपम रामकथा का श्रवण कर ह्रदय आध्यात्मिक ऊर्जा से परिपूर्ण हो गया। मैं जब भी उनसे मिलता हूं, मानव कल्याण के प्रति स्वयं को समर्पित करने का भाव और सुदृढ़ होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *