जब कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो उसे चूल्हे में पटको- सतीश पूनिया

सतीश पूनिया आज उदयपुर प्रवास पर हैं। उन्होंने यहां के की विधानसभा क्षेत्रों में जनाक्रोश यात्रा निकाली और जनसभा को भी संबोधित किया। वे यहां…

ezgif 5 220a6a5cf0 | Sach Bedhadak

सतीश पूनिया आज उदयपुर प्रवास पर हैं। उन्होंने यहां के की विधानसभा क्षेत्रों में जनाक्रोश यात्रा निकाली और जनसभा को भी संबोधित किया। वे यहां के कोटड़ा, खेरवाड़ा और सलूंबर में आए और जनसभा के साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ भी संवाद किया। सतीश पूनिया ने यहां राहुल गांधी से अपना पंद्रहवां सवाल भी पूछा। उन्होंने पूछा कि राजस्थान सरकार आदिवासियों की सहूलियतों के लिए कब काम करेंगी।

सड़क, पानी, शिक्षा से वंचित हैं आदिवासी

सतीश पूनिया ने कहा कि मैं कांग्रेस के राहुल गांधी जो भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं उनसे जनता की अदालत से आज पंद्रहवां सवाल पूछना चाहता हूं कि हमारे आदिवासी भाई-बहन आज हर तकलीफ से जूझ रहे हैं,सड़क, पानी, शिक्षा से वे वंचित हैं। उनका हक मारा जा रहा है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि मेरे आदिवासी भाईयों का जीवन कब सुधरेगा और कब उन्हें उनका हक मिलेगा। कब राजस्थान सरकार उनकी सहूलियत के लिए काम करेगी।

कांग्रेस को चूल्हे में पटको

उन्होंने यहां खेरवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी कश्मीर से धारा 370 हटा दी, उज्जवला योजना दी, राम मंदिर बनवाया, शौचालय बनवाया, जनधन का खाता उन्होंने खुलवाया। कांग्रेस ने तो ये काम नहीं किए, जब नहीं किए तो आप कांग्रेस को चूल्हे में पटको। पूनिया ने कहा कि हम 2023 के चुनाव में 182 सीटें जीतेंगे। 55 सालों तक कांग्रेस ने राज करने के बाद भी आदिवासी इलाके खेरवाडा़ में कुछ भी नहीं किया। जिन आदिवासिय़ों ने जल, जंगल, जमीन के लिए लड़ाई लड़ी। आज वो मूलभूत सुविधाओं के लिए भी जूझ रहे हैं।

महिलाओं की सुरक्षा तक नहीं कर सकी सरकार

पूनिया ने कहा कि इन 4 सालों में जिस तरह से नौजवान दर-दर भटकते रहे, किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ, राजस्थान में अपराध इतना बढ़ गया कि आज पूरे देश में पहले नंबर पर आ गया। पूनिया ने कहा कि ये कांग्रेस के लोग राजस्थान में महिलाओं की सुरक्षा तक नहीं कर सके। इसलिए हमने ये जनाक्रोश यात्रा निकाली है। इस सरकार की कारगुजारियों को हर घर तक पहुंचाना है और 2023 में सत्ता से बेदल कर देना है।

यह भी पढ़ें – ‘हमारे नेताओं ने देश के लिए जान दी, आपके घर से कुत्ता तक नहीं मरा’, अलवर में BJP पर जमकर बरसे खड़गे

बता दें कि आज सतीश पूनिया सलूंबर में रात्रि विश्राम पर हं। कल 20 दिसंबर को 8:00 बजे यहां से प्रस्थान करेंगे। जिसके बाद से दोपहर 12:00 बजे प्रतापगढ़ के धरियावद में पहुंचेंगे। जहां वे लसाड़िया विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे और जन आक्रोश रैली निकालेंगे। वे बांसवाड़ा में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद 21 दिसंबर को दोपहर 12:00 कुशलगढ़ में जनाक्रोश सभा करेंगे और दोपहर 3:00 बजे बांसवाड़ा में जन आक्रोश सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 5:00 बजे से जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *