RTDC अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा- पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा तारागढ़

अजमेर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने गुरुवार को अजमेर प्रवास के दौरान रेलवे एवं पर्यटन विभाग के अधिकारियों के…

ezgif 5 78af53f3c5 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने गुरुवार को अजमेर प्रवास के दौरान रेलवे एवं पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ तारागढ़ का दौरा किया। निगम अध्यक्ष राठौड ने बताया कि तारागढ़ में रेलवे की लगभग दस हजार मीटर जमीन है। जिसको लीज पर लेकर देश एवं विदेश से आने वाले जायरीनों की सुविधा के लिए गेस्ट हाउस एवं कैफेटेरिया विकसित किया जाएगा। तारागढ़ पर रोप-वे का निर्माण प्रस्ताव भी अंतिम चरण में है।

अधिकारियों से की विस्तृत चर्चा

निगम अध्यक्ष राठौड़ के साथ रेलवे के मंडल प्रबंधक राजीव धनखड़, उप मंडल प्रबंधक संजीव कुमार, कमर्शियल मैनेजर विवेक रावत, मुख्य अभियंता अशोक धाकड़, पर्यटन विभाग के प्रबंध निदेशक वीपी सिंह, कार्यकारी निदेशक अशोक योगी, विशेषाधिकारी मनीष फौजदार, सुनील सियाग, गौरीशंकर सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे। राठौड़ ने मंडल रेल प्रबंधक के कार्यालय में जिला कलक्टर अंशदीप, पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट रेलवे एवं पर्यटन विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तृत चर्चा की।

अजमेर पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

निगम अध्यक्ष राठौड़ के अजमेर पहुंचने पर पूर्व जिला प्रमुख रामस्वरूप चौधरी, शिव कुमार बंसल, मुबारक चीता, अजय कृष्ण तैंगौर, नोरत गुर्जर, सर्वेश पारीक, वसीम खान, वहीद खान, हेमंत जोधा, राजेश गुर्जर, सुनील मोतियानी, अजय शर्मा, जीवन गोलियां, लाल मोहम्मद प्रधान, गुल मोहम्मद सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने स्वागत किया।

राठौड़ ने मीरा साहब की जियारत की

निगम अध्यक्ष राठौड़ ने तारागढ़ मीरा दातार साहब की दरगाह की जियारत की एवं अकीदत के फूल पेश किए। निगम राठौड़ ने देश एवं प्रदेश में अमन चैन एवं भाईचारे की दुआ की एवं विधानसभा चुनाव 2023 में अशोक गहलोत की सरकार रिपीट होने की दुआ मांगी। इस अवसर पर अकील हुसैन सैयद समेत कई लोगों ने RTDC अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
बता दें कि तारागढ़ को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए कल बुधवार को निगम अध्यक्ष राठौड़ नई दिल्ली में रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले थे और आज रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की सकारात्मक पहल पर रेलवे एवं पर्यटन अधिकारियों के साथ तारागढ़ का दौरा किया।

(रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *