RAS vs RMS : आरएएस अधिकारियों के पद पर अन्य कैडर को नियुक्ति देने से नाराज अधिकारी खोलेंगे मोर्चा

RAS vs RMS : अन्य सेवाओं के अधिकारियों को आरएएस सेवाओं के समान कैडर में नियुक्ति के विरोध का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।…

ras......... | Sach Bedhadak

RAS vs RMS : अन्य सेवाओं के अधिकारियों को आरएएस सेवाओं के समान कैडर में नियुक्ति के विरोध का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर मंगलवार को जयपुर के आरएएस क्लब में एक आपात बैठक बुलाई गई है। इसमें जोधपुर में आरएएस के स्थान पर निचले कैडर के अधिकारियों की नियुक्ति के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। साथ ही इस मामले को लेकर आगे की रणनीति बनाने पर भी चर्चा होगी। बता दें कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा परिषद की ओर से जोधपुर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त के पद पर अन्य सेवा के अधिकारी की नियुक्ति की गई थी। यह पद राजस्थान प्रशासनिक सेवा के कैडर का है। यहीं से इस विरोध की शुरुआत हुई। यहां इससे पहले भी अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद के पद पर विकास अधिकारी की नियुक्ति कर दी गई थी।

लगातार बढ़ता गया असंतोष

जोधपुर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त के पद पर अन्य सेवा के अधिकारी की नियुक्ति से राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों में पनपा असंतोष लगातार बढ़ता गया। सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। शिकायत करने पर इन अधिकारियों को आइएएस कैडर के पदों पर नियुक्ति दिए जाने का आश्वासन दिया गया, जो भी पूरा नहीं किया गया। आरएएस अधिकारियों का रहना है कि आरएएस के स्थान पर आरएमएस को लगाया जा रहा है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी पद पर भी डवलपमेंट अधिकारी को लगाया जाता है। ऐसे में अब आरएएस परिषद वरिष्ठ अधिकारियों तक इस बात को पहुंचाने के साथ अन्य विकल्पों पर भी सहमत है।

यह भी पढ़ें- 17 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद, 1 महिला तस्कर सहित 2 गिरफ्तार

मंगलवार को रणनीति के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान बडी संख्या में आरएएस अधिकारी  पहुंचने की संभावना है।  आर एस अधिकारियों का कहना है कि, आरएएस के स्थान पर आरएमएस को लगाया जा रहा है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी पद पर भी डवलपमेंट अधिकारी को  लगाया जाता है ऐसे में अब आरएएस परिषद, वरिष्ठ अधिकारियों से इस बात को पहुंचाने के साथ अन्य विकल्पों पर  विचार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *