राजू ठेहट हत्याकांड : कई मांगों पर बनी सहमति, अब राजू ठेहट और तारांचद कड़वासरा का हो रहा है पोस्टमार्टम

जयपुर। राजू ठेहट हत्याकांड में अब पांचों आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं, जिसके बाद अब राजू ठेहट और ताराचंद कड़वासरा का पोस्टमार्टम हो रहा है।…

image 71 1 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजू ठेहट हत्याकांड में अब पांचों आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं, जिसके बाद अब राजू ठेहट और ताराचंद कड़वासरा का पोस्टमार्टम हो रहा है। वहीं इस हत्याकांड को लेकर उठाई जा रही कई मांगों पर सहमति बन गई है। इसमें निर्दोष मृतक ताराचंद की बेटी की शिक्षा से लेकर गवाह और अन्य घायलों का इलाज शामिल है।

इन मांगों पर बनी सहमति

बीते रविवार रात भर प्रशासन ने कार्रवाई और कई मागों को उठा रहे प्रतिनिधि मंडल से की कई दौर की बातचीत हुई। देर रात इन मुद्दों पर सहमति बनी। इसमें मृतक ताराचंद कड़वासरा की बेटी को निशुल्क मेडिकल शिक्षा, राजू ठेहट के परिवार और गवाहों को सुरक्षा मुहैया करवाने, घायल कैलाश सैनी का निशुल्क इलाज पर सहमति बनी। जिसके बाद आज राजू ठेहट और ताराचंद कड़वासरा का पोस्टमार्टम का जा रहा है। श्रीकल्याण अस्पताल में मेडिकल बोर्ड की टीम कर रही पोस्टमार्टम कर रही है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कल्याण अस्पताल मोर्चरी के बाहर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद शवव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। इसके बाद दोनों शवों का आज ही अंतिम संस्कार किया जाएगा।

आरोपियों के गिरफ्तार ना होने तक शव लेने से किया था इनकार

बता दें कि गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या के बाद उसके परिजनों ने अपराधियों के गिरफ्तार न होने तक शव का पंचनामा करवाने से मना कर दिया था। इसके अलावा उन्होंने मोर्चरी में जाकर धरना भी दिया था। इस धरने में राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष निर्मल चौधरी और लाडनूं विधायक मुकेश भाकर भी शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने निर्दोष ताराचंद कड़वासरा की गैरइरादतन हत्या को लेकर भी विरोध जताया था। बीते रविवार को राजू और ताराचंद के हत्यारों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें दो बदमाशों को हरियाणा बॉर्डर के नजदीक डाबला से से जबकि तीन की गिरफ्तारी झुंझुनूं के पूंछ गांव से हुई। पकड़े गए आरोपियों में दो मनीष जाट और विक्रम गुर्जर सीकर के ही रहने वाले हैं। वहीं, सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल और नवीन मेघवाल हरियाणा के भिवानी के हैं। पुलिस ने इसके पास से भारी मात्रा में हथियार व चोरी की क्रेटा गाड़ी भी बरामद की है।

गैंगवार में हुई थी राजू ठेहट की हत्या

बता दें कि राजस्थान के सीकर शहर में बीते शनिवार बड़ा गैंगवार हुआ। जिसमें कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। फायरिंग में एक अन्य की भी मौत हो गई और एक का इलाज जारी है। गैंगवार की घटना शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे शहर की पिपराली रोड़ पर स्थित सीएलसी कोचिंग संस्थान के पास हुई। घटना के बाद सीकर शहर में सनसनी फैल गई। कुछ ही देर में खबर आग की तरह फैल गई। खबर की सूचना मिलते ही जिला पुलिस के आलाधिकारी मौके पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। हमलावरों ने करीब 50 राऊंड फायर किए। पूरी तरह राजू ठेहठ की मौत की पुष्टि करने के बाद ही हमलावर हवाई फायर करते हुए मौके से फरार हो गए। जिसके बाद उनकी तलाश जारी की गई है। रविवार की सुबह सभी पांच आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *