Rajasthan Weather Update : बारिश ने बढ़ाई राजस्थान में ठंड, जानिए क्या है मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update : जयपुर। आज प्रदेश के कई जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। बारिश के साथ ही…

ezgif 4 5e67331346 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। आज प्रदेश के कई जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। बारिश के साथ ही तेज गति से हवाएं भी चलीं, जिन्होंने नवंबर में अब अचानक सर्दी बढ़ने का अहसास दे दिया है। सुबह से ही जयपुर, अलवर, टोंक, भरतपुर जिले और इसके आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहे, वहीं शाम को ये बादल और घने हो गए।  इसके साथ ही हवा की रफ्तार भी बढ़ गई, हवाओं की गति 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रही।जिन्होंने जल्द ही धूल भरी आंधी का रूप अख्तियार कर लिया। शाम ढलने के बाद रात में ये बादल बरस गए, जिन्होंने अब ठंड बढ़ा दी है।

मौसम केंद्र जयपुर की दी जानकारी के मुताबिक प्रदेश में एक नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हुआ है। जिसके प्रभाव से ही कल यानी  7 नवंबर से कल यानी 9 नवंबर तक कुछ जिलों में में बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा जयपुर,अलवर, भीलवाड़ा, टोंक, अजमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, झुंझुनूं  और अलवर जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी। वहीं कई जगहों पर मौसम शुष्क रहने की भी जानकारी मिली थी।जिसके बाद अब जयपुर, अलवर, टोंक, भरतपुर के आसपास के इलाकों में बारिश हुई। 

इस विक्षोभ के बाद उत्तर-पश्चिमी हवाओं की जगह उत्तरी हवा ले लेंगी। जिससे 10-11 नवंबर से तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट हो सकती है। जिससे जाहिर है कि लोगों को अब सर्दी बढ़ने  का अहसास होता जाएगा। वर्तमान की बात करें को अभी जयपुर का तापमान 21 डिग्री सेल्सियस है जो रात तक न्यूनतम 19 डिग्री तक जाने की संभावना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *