भारत जोड़ो यात्रा को लेकर PCC चीफ डोटासरा की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- हर छोटा बड़ा कार्यकर्ता यात्रा में होगा शामिल

भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान प्रभारी विभाकर शास्त्री और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने महंगाई के…

ezgif 3 56dbffc8cd | Sach Bedhadak

भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान प्रभारी विभाकर शास्त्री और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने महंगाई के खिलाफ इस यात्रा को शुरू किया है। भाजपा की सरकार में लोगों ने कई दुश्वारियां देखी हैं। अब जनता इन सबसे त्रस्त आ चुकी है। विभाकर शास्त्री ने कहा कि इस यात्रा का रोडमैप बना है। राजस्थान के बाद की तारीख अभी फिक्स नहीं हुई है। राजस्थान की यात्रा के दौरान इसकी भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में रहते हुए बड़ी जनसभाएं होंगी। बड़े स्तर पर लोग इसमें इकट्ठा होंगे।

विभाकर ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में लाखों लोग शामिल होंगे। वहीं आप इस यात्रा की सफलता और लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं। कि पहले सिर्फ 700 लोग ही पूरी यात्रा में सामिल होने के तैयार थे लेकिन आप यकीन नहीं करेंगे कि अब करीब साढ़े 5 हजार से ज्यादा इसमें पूरी यात्रा कवर करने के लिए चल रहे हैं। प्रेस कांफ्रेंस में कहा गया कि मध्य प्रदेश से जो कोटा, लालसोट होते हुए सिंकदार होते हुए मेगा हाईवे होते हुए यात्रा अलवर जाएगी। अलवर में कहां इसका विश्राम स्थल होगा इसके लिए आगे चर्चा की जाएगी।

वहीं डोटासरा ने कहा कि सचिन पायलट भी अशोक गहलोत के साथ ही इस यात्रा में चलेंगे। इस यात्रा में कांग्रेस का हर छोटा-बड़ा कार्यकर्ता शामिल होगा। अभी वे हिमाचल में हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि वे इस यात्रा में नहीं आएंगे। इस्तीफे को लेकर डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी  की सरकार को पार्टी के लोगों ने अपने खून पसीने से सींचा है, उन्होंने अपना जीवन निसार किया है। उनके ही बलबूते इस सरकार को इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। तो फिर और किसी सरकार की बात कहां से आई। भारत जोड़ो यात्रा में मुद्दों को उठाने को लेकर डोटासरा ने कहा कि यह एक नॉन पॉलिटिकल यात्रा है इसमें चुनाव या चुनावी माहौल से कोई लेना-देना नहीं है। प्रेस कांफ्रेंस में कहा गया कि भारत जोडो यात्रा के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने के सवाल पर कहा कि अब हम आगे अपील करेंगे इस बारे में।

राजेंद्र राठौड़ के भारत तोड़ो बयान पर डोटासरा ने कहा कि राजेंद्र राठौड़  ने इन 4 सालों में कितने उपचुनाव जीते हैं। सिर्फ एक, बाकी सभी कांग्रेस ने जीते हैं। डोटासरा ने कहा कि सरदारशहर में उपचुनाव है और वह राजेंद्र राठौड़ का गढ़ है लेकिन मैं यह दावे के साथ कह सकता हूं कि वहां पर प्रत्याशी तो कांग्रेस का ही जीतेगा। उन्हें तो ये अनर्गल बयान इसलिए देना पड़ता है क्यों कि सतीश पूनिया का कोई न कोई बयान आ जाता है तो उन्हें कुछ तो बोलना ही पड़ेगा, वरना वो दिखेंगे कैसे, पहचाने कैसे जाएंगे।  यात्रा के दिल्ली न जाने पर डोटासरा ने कहा कि दिल्ली नहीं जा रही है इसका कोई बड़ा कारण नहीं है वो तो यात्रा के रोडमैप पर आधारित है। इसके साथ ही विभाकर शास्त्री ने कहा कि जो व्यक्ति पार्टी से खुद को बड़ा समझता है वो या को पार्टी छोड़ दे या पार्टी लाइन में आ जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *