हैरिटेज नगर निगम मेयर पद पर उपचुनाव कराने की तैयारी ! राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान

हैरिटेज नगर निगम की महापौर के निलंबन पर राज्य निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लिया है। निर्वाचन आयोग द्वारा मामले के संदर्भ में डीएलबी डायरेक्टर को…

443290 nirvachan vibhag 1 | Sach Bedhadak

हैरिटेज नगर निगम की महापौर के निलंबन पर राज्य निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लिया है। निर्वाचन आयोग द्वारा मामले के संदर्भ में डीएलबी डायरेक्टर को पत्र लिखा है। पत्र में मेयर पद पर उपचुनाव से संबंधित कार्यवाही शुरू का बात कही गई है।

munesh gujjar | Sach Bedhadak

पत्र में लिखी है उप चुनाव की बात

निर्वाचन आयोग द्वारा डीएलबी डायरेक्टर को ACB द्वारा की गई कार्रवाई के क्रम में लिखा गया है। पत्र में आयोग की ओर से मेयर पद के निर्वाचन को लेकर संज्ञान लिया गया है। साथ ही आयोग द्वारा मेयर पद पर उपचुनाव करवाने संबंधित अग्रिम कार्यवाही शुरू की जा रही है।

निर्वाचन आयोग द्वारा पत्र में डीएलबी डायरेक्टर को निर्देश दिए हैं कि इस क्रम में आवश्यक सूचना से आयोग कार्यालय को तुरंत अवगत कराई जाए, ताकि निर्वाचन आयोग इस संबंध में अग्रिम कार्रवाई कर सके।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जयपुर हेरिटेज नगर निगम की महापौर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर को एसीबी ने ट्रेस करते हुए मेयर के जयपुर आवास पर छापा मारा था। एसीबी द्वारा ये कार्रवाई जमीन के पट्टे जारी करने के मामले में घूस की बात सामने आई थी। जिसके बाद सरकार ने मुनेश गुर्जर पर एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *