पेपर लीक मामला : RPSC प्रबंधन का भाजयुमो ने फूंका पुतला, RLP ने CBI जांच की उठाई मांग

पेपर लीक मामला : वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर RPCS के खिलाफ जबरदस्त विरोध जारी है। इसी क्रम में प्रदेश…

पेपर लीक मामला : RPSC प्रबंधन का भाजयुमो का फूंका पुतला, RLP ने CBI जांच की उठाई मांग

पेपर लीक मामला : वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर RPCS के खिलाफ जबरदस्त विरोध जारी है। इसी क्रम में प्रदेश के कई जिलों में भाजपा और RLP ने RPSC और सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। अजमेर में तो भाजपा युवा मोर्चा ने RPSC मुख्यालय के बाहर आयोग प्रबंधन का पुतला तक फूंक दिया। तो RLP ने जयपुर, अलवर और अजमेर में विरोध प्रदर्शन कर इस पेपर लीक मामले की CBI जांच की मांग उठाई है।

भाजयुमो ने आयोग प्रबंधन का फूंका पुतला

अजमेर में भाजपा युवा मोर्चा ने आयोग के खिलाफ विरोध जताते हुए पैदल मार्च निकाला। उन्होंने RPSC और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने आयोग प्रबंधन का पुतला तक फूंक दिया। भाजयुमो का प्रदर्शन इतना जबरदस्त था कि वे मुख्यालय में घुसने की कोशिश करने लगे।

हंगामे को देखते हुए RPSC के चारों ओर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। साथ ही बैरिकेडिंग भी की गई थी। प्रदर्शनकारी बैरिकेंडिंग को पार कर अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे। जिसे पुलिसकर्मियों ने बमुश्किल बाहर खदेड़ा। इस पर पुलिसकर्मियों और भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं में जोरदार झड़प भी हो गई।

image 2022 12 26T140723.371 | Sach Bedhadak

जयपुर में कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन

इधर राजधानी जयपुर में भी कलेक्ट्रेट पर RLP का विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पर्चा लीक होने के विरोध में जिला कलेक्टर के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यहां बड़ी संख्या में आरएलपी कार्यकर्ता मौजूद हैं। वे RPSC चेयरमैन के इस्तीफे और शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं इसके अलावा उन्होंने इस मामले की CBI जांच करवाने की मांग कर रही है।

image 2022 12 26T140633.670 | Sach Bedhadak

अजमेर और अलवर में भी RLP का विरोध

दूसरी तरफ RLP ने अजमेर, अलवर में जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। RLP का कहना है कि नकल माफियाओं और पेपर आउट करवाने वाले गिरोह पर प्रभावी कानूनी कार्यवाही नहीं होना यह दर्शा रहा है कि सरकार में बैठे नेताओं और अधिकारियों का उन्हे संरक्षण प्राप्त है। नौकरी की आस में कई वर्षों की तैयारी, कोचिंग और उसके लिए शहरों में जाकर लाखों रूपये खर्च करने वाले मेहनतकश अभ्यर्थियों के सपनों पर कुठाराघात हो रहा है और नकल माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा लाया गया नया कानून भी बेअसर नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- RU में सिंडिकेट मीटिंग पर बवाल, NSUI और ABVP का जबरदस्त प्रदर्शन, भारी पुलिस बल तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *