जयपुर में कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग के ‘मेगा जाॅब फेयर’ का होगा आयोजन

जयपुर संभाग के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। RSLDC विभाग एक साथ 10 हजार नौकरियां उपलब्ध करवा रहा है मौका होगा 14 नवम्बर को…

ezgif 3 a495d4de61 | Sach Bedhadak

जयपुर संभाग के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। RSLDC विभाग एक साथ 10 हजार नौकरियां उपलब्ध करवा रहा है मौका होगा 14 नवम्बर को स्टेच्यू सर्किल स्थित बिड़ला ऑडिटोरियम में कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग के ‘मेगा जाॅब फेयर’ का, जिसमें विभिन्न सेक्टर में 50 से अधिक नामी कम्पनी भाग लेगी। आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि इस एक दिवसीय जाॅब फेयर में विभिन्न सेक्टर की 50 से अधिक नामी कंपनियां भाग लेंगी, जो मौके पर ही युवाओं को प्लेसमेंट देंगी। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की ओर से युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए 14 नवम्बर को स्टेच्यू सर्किल स्थित बिड़ला ऑडिटोरियम में ‘मेगा जाॅब फेयर’ आयोजित किया जाएगा।

क्यूआर कोड से होगा आवेदन

रोजगार मेले में रोजगार पाने के लिए पहली बार क्यूआर कोड का इस्तेमाल किया जा रहा है। विभाग द्वारा मेले के लिए एक क्यूआर कोड निकलेगा जिसकी मदद से बेरोजगार अपना आवेदन ऑनलाइन कर सकते है। रोजगार मेले में अपनी योग्यता अनुसार अलग अलग काउंटर लगाकर इंटरव्यू लिया जायेगा। एग्रीकल्चर, निर्माण, बेकिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल, हेल्थकेयर, आईटी, टूरिज्म सहित कई कम्पनियां रोजगार मेले में भाग लेंगी।

आयुक्त ने लिया व्यवस्था का जायजा

आयुक्त रेणु जयपाल ने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की बैठक व्यवस्था, रजिस्ट्रेशन, हेल्प डेस्क, कम्पनियों की स्टाॅल्स सहित सभी व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा कर निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जाॅब फेयर में आने वाले आशार्थियों के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से की जाए। उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। रजिस्ट्रेशन से लेकर कम्पनियों में रोजगार पाने तक की पूरी प्रक्रिया आसान हो। हेल्प डेस्क की ऐसी व्यवस्था हो, जहां उन्हें आवश्यक हर मदद मिल जाए। उन्होंने नोडल अधिकारियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों के मुताबिक सभी तैयारियां तय समय पर पूरी करने के निर्देश दिए।

(रिपोर्ट-श्रवण भाटी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *