Lumpy Skin Disease : सीएम अशोक गहलोत ने वीसी के जरिए ली समीक्षा बैठक

Lumpy Skin Disease : प्रदेश में लंपी वायरस के बढ़ते मामलों के लेकर सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने आज मुख्यमंत्री आवास से…

vc 4 | Sach Bedhadak

Lumpy Skin Disease : प्रदेश में लंपी वायरस के बढ़ते मामलों के लेकर सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने आज मुख्यमंत्री आवास से वीसी के जरिए समीक्षा बैठक की। इस मीटिंग में पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया, संस्कृति और कला मंत्री बीडी कल्ला मौजूद रहे। इसके अलावा संभागीय आयुक्त और सारे जिलों के कलेक्टर्स वीसी में शामिल हुए।

मीटिंग में अशोक गहलोत ने कहा कि लंपी वायरस (Lumpy Skin Disease) से प्रदेश के हजारों पशु संक्रमित हैं कई की मौत भी हो चुकी है। यह एक गंभीर विषय है। सभी प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी क्षमता बढ़ाकर इस काम करने की जरूरत है। सीएम गहलोत ने कहा कि हमारे अधिकारी इसे भी अच्छे से निभाएंगे जिस तरह से कोरोना महामारी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए हालातों को नियंत्रित किया था। आशा है कि उसी तरह इस बार लंपी बीमारी से भी वे हमारे पशुओं को बचाएंगे।

यह भी पढ़ें- राजस्थान पर वायरस की दोहरी मार, बीमारी के चपेट में इंसान और पशु

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राजसमंद में लंपी के कहर को लेकर अपनी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि राजसमंद में यह बीमारी तेजी से और बड़ी संख्या में पशुओं को अपनी जद में ले रही है जिस पर हमें काम करने की जरूरत है। उन्होंने वीसी में मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने लंपी बीमारी के खिलाफ सरकार की तरफ से चलाए जा रहे अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को भी जोड़ने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जितने ज्यादा लोग इस अभियान से जुड़ेंगे उतनी ही अच्छी तरह से इस बीमारी को काबू में किया जा सकता है। लोग जुड़ेंगे तो अभियान सफल होगा और जल्दी काम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *