लाखों की शराब और गांजा…दो जगह अलवर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 लोगों पर शिकंजा

अलवर जिले में आगामी विधानसभा चुनाव को मध्य नजर पुलिस अलर्ट मोड़ पर नजर आ रही है। इसी क्रम में अलवर जिला पुलिस द्वारा क्षेत्र में दो बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

sb 2 2023 10 12T185351.849 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: अलवर जिले में आगामी विधानसभा चुनाव को मध्य नजर पुलिस अलर्ट मोड़ पर नजर आ रही है। इसी क्रम में अलवर जिला पुलिस द्वारा क्षेत्र में दो बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पहली कार्रवाई अकबरपुर थाना क्षेत्र के सिलीसेढ़ झील के समीप पैतपुर गांव में अवैध शराब को लेकर की गई। वहीं, 5 लाख रुपये का गांजा ले जाते 3 लोगों को अलवर वैशाली नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया।

148 देसी शराब की पेटी जब्त

पहला मामला अकबरपुर थाना क्षेत्र सिलीसेढ़ झील के समीप पैतपुर गांव के समीप अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 148 देसी शराब की पेटी सहित एक पिकअप गाड़ी को जप्त किया गया। थानाधिकारी प्रेमलता ने बताया कि मुखबरी से सूचना मिली की सिलीसेढ़ रोड से पैतपुर गांव के समीप एक पिकअप गाड़ी में शराब भरकर ले जाए जा रही है। इस सूचना पर मौके पर पहुंची ने पुलिस को देख कर चालक पिकअप छोड़कर भागने लगा। जिस पर पुलिस ने पिकअप की घेराबंदी करते हुए शराब से भरी हुई पिकअप गाड़ी सहित 148 देसी शराब की पेटियां पकड़ी हैं। साथ ही दो लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। सूचना के आधार पर यह शराब बानसूर से अलवर के लिए ले जाई जा रही थी जिसकी कीमत लगभग 6 लाख रुपए है।

22 किलो गांजा बरामद

वहीं, दूसरी कार्रवाई अलवर वैशाली नगर थाना पुलिस ने गांजे के साथ तीन लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए तीनों आरोपियों से 22 किलो गांजा बरामद किया है। थाना प्रभारी गुरुदत्त सैनी ने बताया की आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी सहित अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक आनद शर्मा द्वारा निर्देश दिए गए थे।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश की पालना करते हुए बख्तल की चौकी पर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की जा रही थी। उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली की बगड़ तिराहे के समीप से आ रही बस में मादक पदार्थ रखा हुआ है। इस पर पुलिस ने बस को नाकाबंदी के दौरान रुकवाया जहा दो लोग रंजीत सिंह निवासी दिल्ली और राजेश जांगिड़ निवासी ट्रांसपोर्ट नगर के पास मादक पदार्थ मिला।

लगभग 4 से 5 लाख रुपये का गांजे

जिस पर पुलिस ने दोनों को मौके से गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से गांजा बरामद किया। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह 22 किलो गांजा उड़ीसा से लेकर आए थे और अलवर में सनी उर्फ बुल्लड निवासी मुल्तान नगर को गांजा सप्लाई करने आए थे। पुलिस ने सनी उर्फ बुल्लड के घर मुल्तान नगर पहुंची तो वहां साहिल नाम का युवक गांजा बेचते हुए मिला। पुलिस ने मौके से साहिल को गिरफ्तार किया। फिलहाल पकड़े गए आरोपी रणजीत सिंह राजेश जांगिड़ और साहिल से पुलिस पूछताछ कर रही है फिलहाल पकड़े गए गांजे की कीमत चार से पांच रुपए बता रही है